Amul Milk Rate: आम आदमी पर महंगाई की मार, अमूल समेत इन बड़ी कंपनियों ने बढ़ाए दूध के दाम

दिवाली के त्योहार से पहले अमूल (Amul) ने देशवासियों को बड़ा झटका दिया है। अमूल ने गुजरात को छोड़कर सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इस बात की जानकारी खुद गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के एमडी आरएस सोढ़ी ने दी है। गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के एमडी आरएस सोढ़ी ने कहा कि अमूल ने गुजरात को छोड़कर सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है।

ये भी पढ़ें..फरार IPS मणिलाल पाटीदार ने कोर्ट में किया सरेंडर, यूपी पुलिस को 2 साल से थी तलाश

2 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा

जानकारी के अनुसार, अमूल के इस फैसले के बाद फुल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 63 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इससे पहले भी अमूल (Amul) और मदर डेयरी ने दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की थी। अमूल द्वारा दूध की बढ़ाई गई नई कीमतें आज से लागू हो गई है। हालांकि, गुजरात में दूध के दामों पर अमूल के इस फैसले का असर नहीं पड़ेगा।

आपको बता दें कि अमूल के अलावा पंजाब में वेरका ने भी दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की है। वेरका ने दूध के दामों में प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी की है। वेरका के आधे लीटर वाले हरे रंग के पैकेट पर एक रुपये और देना होगा। वेरका के पीले रंग का पैकेट 29 रुपये का खरीदना पड़ेगा। इसके अलावा पीला पैकेट 23 के बजाय 24 रुपये का मिलेगा। यह नए रेट 16 अक्टूबर से लागू होंगे। वहीं, वीटा डेयरी ने भी दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की है। वीटा ने दूध के दामों में दो रुपये का इजाफा किया है। वीटा द्वारा बढ़ाए गए ये रेट शनिवार को आधी रात 12 बजे के बाद लागू होंगे।

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Amul Dairy MilkAmul Gold MilkAmul Milk priceAmul Milk Price Hike TodayAmul Price HikeAmul Price todayअमूल का दूधअमूल डेयरीअमूल दूधदूध के दाम बढ़े
Comments (0)
Add Comment