अमेरिका में कोरोना से जंग हारे भारतीय मूल के डॉक्टर पिता-बेटी

नई दिल्ली: अमेरिका (America) के न्यूजर्सी में भारतीय मूल के डॉक्टर पिता और बेटी की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है. राज्य के गवर्नर ने उनके निधन पर दुख जताते हुए एक बड़ी क्षति बताया है.

यह भी पढ़ें-अरे! ट्रंप ने पत्रकारों को ये क्या कह दिया….

अमेरिका (America) में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. यहां आम लोगों के साथ-साथ स्वास्थ्यकर्मी भी इस महामारी का शिकार हो रहे हैं. (America) न्यूजर्सी में काम करने वाले भारतीय मूल के डॉक्टर पिता और बेटी दोनों ही कोरोना से जंग हार गए. शुक्रवार को दोनों की मौत हुई, राज्य के गवर्नर फिल मर्फी ने इसका ऐलान किया और एक बड़ी क्षति बताया.

कई डिपार्टमेंट के हेड थे सत्येंद्र खन्ना:

अमेरिका (America) में भारतीय मूल के सत्येंद्र खन्ना, न्यूजर्सी में डॉक्टर थे और कई डिपार्टमेंट के हेड थे. वहीं उनकी बेटी प्रिया खन्ना भी एक अस्पताल में बड़े पद पर कार्यरत थीं. गवर्नर के मुताबिक, दोनों ने अंतिम वक्त तक कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में साथ दिया लेकिन अंत में जंग हार गए.

सत्येंद्र खन्ना की मौत उस अस्पताल में हुई, जहां वो पिछले 35 साल से काम कर रहे थे. खन्ना की गिनती अमेरिका के बेहतरीन सर्जन में होती थी. वहीं अगर प्रिया की बात करें तो वह न्यूजर्सी के ही अस्पताल में नेफ्रोलॉजी की एक्सपर्ट थीं.

अमेरिका में कई भारतीय मूल के लोगों की कोरोना संकट के बीच जान गई है, तो वहीं हजारों की संख्या में भारतीय मूल के लोग इस संकट के वक्त में वहां लोगों की मदद में जुटे हैं.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में अबतक 75 हजार से अधिक लोगों की जान चली गई है, जबकि 13 लाख के करीब लोग वहां पर पीड़ित हैं. अमेरिका में लगातार कोरोना वायरस का प्रभाव बढ़ता जा रहा है.

एक रिपोर्ट का मानना है कि जून और जुलाई महीने में अमेरिका में रोजाना 2 लाख से अधिक कोरोना वायरस के केस रिपोर्ट होंगे और 3 हजार से अधिक लोगों की जान जाएगी.

Americadoctorfather-daughtergoverner
Comments (0)
Add Comment