अखिलेश यादव ने ‘EVM’ को लेकर सुप्रीम कोर्ट और राष्ट्रपति से की जांच की मांग, जानें क्या है मामला

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में चार राज्यों में भाजपा की जीत हुई।

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में चार राज्यों में भाजपा की जीत हुई। वही 37 सालों में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब किसी सत्ताधारी दल को यूपी की जनता ने लगातार दूसरी बार राज्य की कमान सौंपी है। दूसरी तरफ इस चुनाव में समाजवादी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा। वही हार का सामना करने वाले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईवीएम को लेकर वायरल हो रही ऑडियो पर सुप्रीम कोर्ट और राष्ट्रपति से संज्ञान लेते हुए सुरक्षा देने की मांग की है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सुरक्षा देने की मांग:

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि  ”EVM बदले जाने को लेकर एक चुनाव अधिकारी की किसी से बात की जो ऑडियो रिकार्डिंग सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। मा। उच्चतम न्यायालय और राष्ट्रपति महोदय उसका संज्ञान लें व सरकार संबंधित व्यक्ति को तुरंत संपूर्ण सुरक्षा दे। किसी एक व्यक्ति का जीवन हमारे लिए सरकार बनाने से ज़्यादा अहम है।”

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ऑडियो:

बता दें कि सोशल मीडिया पर दो व्यक्तियों की बातचीत का ऑडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक व्यक्ति खुद को टीचर बताते हुए कह रहा है कि उसकी चुनाव में ड्यूटी लगी थी। उस दौरान उसने वहां देखा कि ईवीएम बदल दिए गए। उस वायरल ऑडियो में वह दावा करते हुए कहता है कि इस बार सपा की सरकार नहीं आएगी, भाजपा जीतने जा रही है, क्योंकि ईवीएम बदल दिए गए हैं। इतना ही नही वह खुद को सपा समर्थक बताते हुए कहता है कि स्ट्रॉन्ग रूम में पहुंचने से पहले ही ईवीएम बदल दिए गए।

अखिलेश ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का लगा रहे आरोप:

जैसा कि आप सबको पता है कि समाजवादी पार्टी और स्वयं सपा प्रमुख अखिलेश यादव एग्जिट पोल्स के बाद से ही ईवीएम और काउंटिंग में धांधली का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए। दूसरी तरफ सपा के कई नेताओं के साथ साथ पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सपा को गड़बड़ी करके हराया गया।

 

 

भी पढ़ें..6 साल की मासूम का चलती ट्रेन में युवक ने बेरहमी से किया रेप, देखते ही मां ने किया ऐसा काम

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Akhilesh YadavAudio viralEVM replacement audio viralEVM rigginghindi newsNews in HindiSamajwadi PartyUP Electionsअखिलेश यादवईवीएम धांधलीईवीएम बदले जाने का ऑडियो वायरलऑडियो वायरलयूपी चुनावसमाजवादी पार्टी
Comments (0)
Add Comment