गुजरात चुनाव में जमानत जब्त होते ही अखिलेश ने गाया EVM राग

लखनऊ –– गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को पूर्ण बहुमत मिला चुका.अब तक गुजरात में बीजेपी 100 सीटों पर बढ़त बना चुकी है जबकि कांग्रेस 80 सीटों पर आगे है.जबकि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस से सत्ता छीनकर शानदार जीत दर्ज की है.अब इस राज्य में भी बीजेपी की सरकार बनना तय है.

 

वहीँ गुजरात चुनाव में किस्मत आजमा रही समाजवादी पार्टी को मुंह की खानी पड़ी है.यही नहीं  सपा उम्मेदवार अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए. लेकिन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कांग्रेस के साथ यूपी में गठबंधन कर चुके अखिलेश यादव ने चुनाव के नतीजों पर बात करते हुए एवं राग गाते हुई एक बार फिर विवाद को हवा देने की कोशिश की.

अखिलेश यादव ने कहा कि हम एक्सपर्ट ढूंढ कर नहीं ला सकते कि वे ईवीएम में कमियां तलाशें, लेकिन जो सवाल उठाए गए हैं, उन पर संज्ञान लेना चाहिए. यूपी के निकाय चुनाव में मशीन से बीजेपी जीत गई, लेकिन बैलट पेपर से हार गई. राहुल के मंदिरों में जाने पर बोले अखिलेश यादव- मंदिर जाना ठीक है, लेकिन प्रचार नहीं होना चाहिए. पूजा करना ठीक है, लेकिन प्रचार नहीं होना चाहिए.

हम प्रचार नहीं करते, बीजेपी के लोग धर्म का प्रचार करते हैं. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव गुजरात और हिमाचल में कांग्रेस की हार के बाद गठबंधन बने रहने के सवाल को टाल गए. बीजेपी को सी-प्लेन से वोट मिल जाती हैं. उन्होंने कहा कि जबकि हमारे एक्सप्रेस-वे पर वोट नहीं मिलते तो हमें सोचना चाहिए. बता दें कि पर्दी, मांडवी, जमजोधपुर और धोराजी में सपा के उम्मीदवारों की करारी हार हुई है.

 

Comments (0)
Add Comment