सपा की साइकिल यात्रा को इटावा में अखिलेश ने दिखाई हरी झंडी

इटावा– 23 अगस्त को गाजीपुर से शुरू हुई समाजवादी पार्टी की साईकिल यात्रा शुक्रवार को सुबह इटावा पहुंची साईकिल यात्रा को हरी दिल्ली के लिए रवाना करने और हरी झंडी दिखाने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सैफई पहुंचे।

शुक्रवार को अखिलेश यादव ने सैफई पंडाल से नई दिल्ली के जंतर मंतर के लिए साईकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ जनसभा को सम्बोधित करने पहुँचे सपा राष्ट्रीय महासचिव ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार संबिधान के हिसाब से नहीं चल रही है । ऐसी सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिये और आने वाले लोकसभा चुनाव में  यूपी में विधानसभा चुनाव भी एक साथ होने चाहिये । रामगोपाल ने यादव ने घुमा फिराकर शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे पर निशाना साधते हुए कहा कि आने वाले चुनाव में कुछ लोग बीजेपी के एजेंट बनकर नई-नई पार्टिया बना रहे है । और अखिलेश यादव ने केन्द्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा अखिलेश ने कहा गाजीपुर से दिल्ली का रास्ता लम्बा है और उससे भी कठिन 2019 का रास्ता है । 

दिल्ली की सरकार आपको खत्म करना चाहती है । ये सरकार अगर 2019 में आ गयी तो सब खत्म हो जाएगा तब आप देखोगे लोकतंत्र है भी या नही प्रधानमंत्री को जब मौका मिलता है । तब कहते है कि हम बैकवर्ड है लेकिन अगर वो बैकबर्ड है तो हम उनसे ज्यादा बैकबर्ड है । सबसे ज्यादा जातिवादि का जहर अगर किसी ने घोला है तो वो बीजेपी ने घोला है । हम विकास की बात करते है बीजेपी जातिवाद की बात करती है । हमारा काम में कोई मुकाबला नही है  हमने जो सड़क बनाई है  इसे गाजीपुर और आगे तक जाना है पता नहीं ये लेके जा पाएंगे या नही लेकिन हमें मौका मिला तो हम लेके जाएंगे गंगा सफाई की बात करते है क्या गंगा साफ हुई गंगा तब तक साफ नही होगी जब तक उसके साथ कि नदिया और यमुना साफ नही होगी बिना इसके गंगा साफ नही हो सकती जो सरकार गंगा मैया को धोखा दे सकती है उससे और क्या सवाल पूछे जाये? इस सरकार में नौकरी नही मिल रही है । इस बीजेपी की सरकार में इतने पेपर लीक हुए है जितने और किसी सरकार में नही हुए 17 महीनों में कोई नौकरी नही दी बल्कि सबसे ज्यादा दलित और बैकबर्ड की नौकरी छीनी है । साजिश करके व्यबस्था को बदल दिया 1400 बच्चो का भविष्य अंधेरे में कर दिया आने वाले समय मे जब भी हमारी सरकार बनेगी हम 12 वी पास को वैसे ही पुलिस में नौकरी देंगे जैसे पहले दी थी प्रधानमंत्री दुनिया घूमते है । 

योग की बात करते है किसानों की नही करते मुख्यमंत्री पर कटाक्ष ककरते हुए अखिलेश ने कहा कि ऐसे मुख्यमंत्री देखे बड़े अच्छे डॉक्टर है गन्ने की ज्यादा पैदावार पर कहते है इसीलिये लोगो डाईविटीज हो रही है अभी तक गन्ने का भुगतान नही कर पाए है बन्दरो पर कहते है हनुमान चालीसा पढ़ो हम काम करना जानते है और बीजेपी के लोग बाते करना जानते है हम समझाकर वोट लेते है और  ये बरगलाकर बोट लेते है । जातिगत जंनगणना करवा रहे है अरे जब सब आधार से जोड़ दिया है तो अब तो टेक्नोलॉजी है ऐसा क्यों नही कर देते की 8 दवाओ यादव और 6 दबाओ तो दलित बहुत जल्दी सारे जातिगत आंकड़े सामने आ जाएंगे 2019 हम लोगो के लिए अग्नि परीक्षा है, इसमें खरे नही उतरे तो नाली के किनारे एक कढ़ाई लेकर पकोड़े बनाने पड़ेंगे । मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हमने इटावा में सफारी बनाकर शेर पैदा कर दिए जहाँ पर कभी डकैत रहते थे और हम भी विष्णु जी का मंदिर बनवा देंगे और हम क्यो न बनाये हमारे मुख्यमंत्री जी सफारी का उद्घाटन करने आये थे लेकिन शेरो के सामने जाने की हिम्मत नही जुटा पाए ।

(रिपोर्ट – विवेक दुबे , इटावा )

Comments (0)
Add Comment