पंजाबः बसपा सुप्रीमो मायावती ने शिरोमडी अकाली दल से किया गठबंधन

2022 पंजाब विधानसभा चुनाव में दोनो पार्टियों में हुआ सीटों का बटवारा, 20 सीटों पर चुनाव लडेगी बसपा

2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सुखबीर सिंह बादल की शिरोमणी अकाली दल और मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन कर लिया है। बता दें कि पिछले चुनाव में अकाली दल और भाजपा के बीच गठबंधन था।

ये भी पढ़ें..प्रेग्नेंट नुसरत जहां की पहली तस्वीरें आई सामने, बेबी बंप में दिखी बेहद खुबसूरत…

बसपा और अकाली दल में हुआ सीटों का बटवारा

गठबंधन का ऐलान कर अकाली दल के मुखिया सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल और बसपा ने गठबंधन किया है और 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब की 117 सीटों में से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 20 सीटों पर और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) शेष 97 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा- पंजाब में आज शिरोमडी अकाली दल और और बहुजन समाज पार्टी द्वारा घोषित गठबंधन या एक नया राजनीतिक वह सामाजिक पहल है जो निश्चय ही यहां राज्य में जनता के बहू प्रतीक्षित विकास प्रगति व खुशहाली के नए युग की शुरुआत करेगा इस ऐतिहासिक कदम के लिए लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं ।

पंजाब में समाज का हर तबका कांग्रेस से परेशान

उन्होंने कहा वैसे तो पंजाब में समाज का हर तबका कांग्रेस पार्टी के शासन में यहां व्याप्त गरीबी भ्रष्टाचार व बेरोजगारी आदि से जूझ रहा है लेकिन इसकी सबसे ज्यादा मार दलितों, किसानों युवाओं, व महिलाओं आदि पर पड़ रही है जिस से मुक्ति पाने के लिए अपने इस गठबंधन को कामयाब बनाना बहुत जरूरी ।

साथ ही पंजाब की समस्त जनता से पुरजोर अपील है कि वह अकाली दल व बी एस पी के बीच आज हुए इस ऐतिहासिक गठबंधन को अपना पूर्ण समर्थन देते हुए यहां सन 2022 के प्रारंभ में ही होने वाले विधानसभा आमचुनाव में इस गठबंधन की सरकार बनवाने में पूरे जी-जान से अभी से ही जुट जाय ।

ये भी पढ़ें..सिपाहियों को पसंद आ रहीं विभागीय दुल्हनियां…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Bahujan Samaj PartybspmayawatiPunjabPunjab Assembly ElectionssadShiromani Akali DalSukhbir Singh Badalएसएडीपंजाबपंजाब विधानसभा चुनावबसपाबहुजन समाज पार्टीमायावतीशिरोमणि अकाली दलसुखबीर सिंह बादल
Comments (0)
Add Comment