आगराःCM योगी ने आंधी-तूफान में घायल पीड़ितों से अस्पताल में की मुलाकात

आगरा — यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कर्नाटक विधानसभा के चल रहे चुनाव प्रचार को बीच में छोड़कर आगरा में आए विनाशकारी आंधी-तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा किया। इस दौरान सीएम योगी ने पीड़ितों और मृतक आश्रितों से मुलाकात कर उनका दर्द बांटा।

यहीं नहीं सीएम योगी ने आगरा के खेरागढ़ में मृतक आश्रितों को 4 लाख की राहत राशि का चेक दिया और तूफान से बर्बाद हुए किसानों को भी आंकलन कर जल्द ही मुआवजा देने का आश्वासन दिया।इसके बाद वो खेरागढ़ और फतेहाबाद का हवाई सर्वेक्षण किया।

वही मीडिया से रुबरु हुए सीएम योगी ने कहा कि इस चक्रवाती तूफान से हुई जनहानि को पूरा नहीं किया जा सकता, लेकिन उन परिवारों के साथ हमारी पूरी सहानुभूति है। सरकार की ओर से 4 लाख रुपये की सहायता राशि मृतक परिवारों को प्रदान की जा चुकी है। घायलो को भी सहायता मुहैया प्रदान की जा रही है।इसके अलावा पशु हानि, फसल हानि भी हुई है, उसका भी आंकलन कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा से आगरा में बहुत क्षति हुई है। हमारी सरकार पीड़ितों की हर संभव मदद करने को हमेशा तैयार है। इस आपदा में जिनके मकानों की हानि हुई है उनके लिए भी हमारी सरकार आवास की व्यवस्था करने का काम करेगी।

बता दें कि बीते बुधवार को 132 किमी की रफ्तार से आए आंधी-तूफान में में सूबे में 73 लोगों की मौत हुई है, जबकि 91 लोग घायल हैं। इस तूफान में सबसे ज्यादा प्रभावित आगरा मंडल ही है। आगरा जिले में ही सिर्फ 55 लोगों की मौत हो गई थी।

Comments (0)
Add Comment