अपर मुख्य सचिव ने गृह विभाग के विभिन्न अनुभागों का किया औचक निरीक्षण

लखनऊ–अपर मुख्य सचिव, गृह श्री अवनीष कुमार अवस्थी ने लोक भवन में गृह, गोपन, सतर्कता एवं गृह विभाग से जुड़े मानवाधिकार आदि अनुभागों की कार्यप्रणाली को और अधिक चुस्त-दुरूस्त बनाने एवं कार्यो के तीव्र निष्पादन के उद्देष्य से औचक निरीक्षण किया।

अवनीश कुमार अवस्थी ने गोपनीय अनुभागों में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश के सम्बन्ध में भी नियमानुसार कार्यवाही सुनिष्चित करने के निर्देश देते हुए सम्बन्धित अधिकारियों व कर्मचारियो से कहा है कि वह माननीय मुख्यमंत्री जी की अपेक्षाओं को ध्यान में रखतें हुए शासकीय कार्यो का तत्परता से निष्पादन करें। उन्होंने सभी अनुभागों में साफ सफाई की भी समुचित व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देश प्रदान किये। उन्होंने ई-आफिस प्रणाली के माध्यम से शासकीय पत्रावलियों के तीव्र गति से संचरण हेतु अभियान चलाकर उनके डिजिटलीकरण की व्यवस्था को सुनिष्चित करने के भी सख्त निर्देश दिये है।

उन्होंने सम्बन्धित विशेष सचिवों को यह भी निर्देषित किया कि कर्मचारियों की बायोमैट्रिक उपस्थिति अनिवार्य रूप से दर्ज करायी जाय एवं जहां पर बायोमेट्रिक मषीने सही तरीके से कार्य नही कर रही है, उनको तत्काल दुरूस्त कराये व उपस्थिति पंजिका पर भी हाजिरी लेने की व्यवस्था सुनिष्चित करें। उन्होंने कत्र्तव्य पालन में लापरवाह एवं शिथिल कर्मचारियों के सम्बन्ध में अनिवार्य सेवानिवृत्ति जैसी सख्त कार्यवाही किये जाने के भी निर्देश प्रदान किये है।

Additional Chief Secretary
Comments (0)
Add Comment