रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए दारोगा सहित चार पुलिसकर्मी…

पुलिस विभाग को शर्मसार कर देने वाला एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के एक दल ने पुलिस के उपनिरीक्षक समेत तीन कांस्टेबलों को कथित रूप से दो लाख रुपये की रिश्वत लेते एक होटल से गिरफ्तार किया.

मिली जानकारी के मुताबकि कांस्टेबल लक्ष्मण, सुभाष पाण्डूरंग, सचिन अशोक गुन्डके ने परिवादी से उसके पिता को गिरफ्तार नहीं करने की एवज में दो लाख रूपये की रिश्वत की मांग की थी.

ये भी पढ़ें..बड़ी खबरः सुरक्षाबलों के काफिले पर एक बार फिर बड़ा आतंकी हमला…

ACB की टीम ने दबोचा…

ACB के महादेशक ने बताया कि चारों आरोपियों को मंगलवार को जयपुर के एक होटल में परिवादी से दो लाख रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. यही नहीं उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त आरोपियों के पास से 89,000 रूपये और बरामद किये गये हैं. फिलहाल आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और इसकी जांच की जा रही है. चारों आरोपी पुलिसकर्मी मुंबई के बोरीवली थाने के तैनात है.

पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज 

महानिदेशक ने कहा कि अमन शर्मा नाम के एक शख्स ने शिकायत की थी कि मुंबई के चार पुलिसकर्मियों ने उनके किरायेदार विनोद की तलाश में उनके घर पहुंचे और दावा किया कि उनके खिलाफ बोरीवली पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया. जब विनोद को घर में नहीं पाया गया तो अमन के पिता पर दबाव डाला कि वे किरायेदार को पकड़ने में मदद करें ऐसा ना करने पर धमकी दी कि अगर वह उनकी बात नहीं मानेंगे तो गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इस दौरान 2 लाख की रिश्वत भी मांगी.फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

ये भी पढ़ें..प्रदेश में देर रात 4 सीनियर IPS अफसरों का तबादला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

JaipurmumbaiMumbai Police personnelRajasthan Anti Corruption Bureau
Comments (0)
Add Comment