ग्रामीण के खेत से हर साल निकलता था ताजिया, 25 वर्ष बाद हुआ ये…

बहराइच–बालापुर गांव निवासी एक ग्रामीण के खेत से 25 वर्षों से ताजिये का जुलूस निकाला जा रहा था। इसकी शिकायत ग्रामीण ने उपजिलाधिकारी से की। एसडीएम ने पुलिस बल के साथ गांव का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने दोनों समुदाय के लोगों से बात की। 

एसडीएम के निर्देश पर ग्राम प्रधान ने खेत के बगल से 15फीट सड़क का निर्माण करा दिया है। इस मार्ग से जुलूस निकलेगा। विशेश्वरगंज थाना अंतर्गत बालापुर गांव निवासी विद्याराम मिश्र का खेत गांव से बाहर है। विद्याराम ने बताया कि लगभग 25 वर्ष से उनके खेत से ताजियेदार जुलूस निकालते थे। इससे उनके खेत में लगी फसल बर्बाद हो जाती थी। इस बार पुन: अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा ताजिया निकाले जाने की बात कही जा रही थी। इस पर ग्रामीण ने पयागपुर के उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया। एसडीएम डॉ. संतोष उपाध्याय ने प्रभारी निरीक्षक राजकुमार यादव के साथ गांव का दौरा किया। ग्रामीण की शिकायत सही मिली। 

उपजिलाधिकारी ने दोनों समुदाय के लोगों को एकत्रित कर हल निकालने की बात कही। उपजिलाधिकारी ने ग्रामीण के खेत के बगल से 15 फीट सड़क निर्माण कराने के निर्देश दिए। एसडीएम के निर्देश पर मंगलवार को ग्राम प्रधान प्रतिनिधि दिलीप सिंह ने सड़क मार्ग का निर्माण कराया। इससे 25 वर्ष से चला आ रहा विवाद थम गया।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment