मेरठ में स्वाइन फ्लू से 9 लोगों की मौत,14 जवान चपेट में

मेरठ — यूपी के मेरठ में स्वाइन फ्लू का सबसे ज्‍यादा असर देखने को मिल रहा है. मेरठ मेडिकल कॉलेज में स्वाइन फ्लू अब तक से नौ लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें जिले के छह लोग शामिल हैं. यही नहीं, अब तक 52 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है, जो कि प्रदेश में सबसे अधिक है.

इसके अलावा मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में हापुड़, मुजफ्फरनगर और शामली के तीन लोगों की मौत भी स्वाइन फ्लू से हुई है. वहीं बीती रात पीएसी के दो जवानों को भी स्वाइन फ्लू ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है, जिन्‍हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

दरअसल इससे पहले स्वाइन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग में उस वक्त और हड़कंप मच गया जब मेरठ में पीएसी छठी बटालियन के 14 जवानों को स्वाइन फ्लू का अंदेशा देखते हुए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में भर्ती कराए गए सभी जवान बुखार, खांसी एवं जुकाम से ग्रस्त थे. इमरजेंसी स्टाफ ने बताया कि दो जवानों में गुरुवार को एच1एन1 पॉजीटिव पाया गया था.

वहीं मेरठ के सीएमओ डॉ. राजकुमार ने समस्त अस्पतालों को निर्देश दिए हैं कि स्वाइन फ्लू के मरीजों को अलग वार्ड में रखें. सीएमओ ने खुद भी अस्पतालों का निरीक्षण किया और जहां भी स्वाइन फ्लू के मरीज को अन्य मरीजों के साथ रखा गया था, उन अस्पतालों को नोटिस भी जारी किया है. इसके अलावा तत्काल स्वाइन फ्लू को लेकर अलग से वार्ड बनाने का निर्देश दिया गया है.

Comments (0)
Add Comment