बदायूंः 28 साल बाद आवास विकास को मिली कामयाबी, 87 एकड़ जमीन को कराया मुक्त

बदायूं–प्रदेश में जब से बीजेपी की सरकार बनी है तब से लगातार अवैध रूप से अतिक्रमण की गई जमीनों को खाली कराया जा रहा है और भूमाफियों को जेल की सलाखों के पीछे डाला जा रहा है।

ऐसा ही एक मामला आज उत्तर प्रदेश के बदांयू में सामने आया है, जहाँ बदायूँ जिला प्रशासन ने आवास विकास की लगभग 87 एकड़ जमीन जो कि शहर के पास स्थित नगला शर्की गांव में थी और जिस पर लगभग 28 सालों से अभी तक किसानों का कब्जा था। किसान उस पर लगातार खेती करते आ रहे थे। जिला प्रशासन ने उसको मुक्त कराकर आवास विकास को दिलवा दिया है।बदायूं के ADM प्रशासन और SP सिटी के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ जमीन पर JCB और ट्रैक्टर चलाकर अतिक्रमण हटाया गया।

बदायूं ADM प्रशासन राम निवास शर्मा ने बताया की 1989 में आवास विकास ने किसानों की 135.60 एकड़ जमीन का अधिग्रण 65000 रूपये बीघे के हिसाब से किया था जिसमे 48 एकड़ जमीन का अधिग्रण उस समय होकर आवास विकास ने निर्माण करा लिया था, पर 87 एकड़ जमीन जो रह गई उसको किसानो ने मुआवजा भी लेकर  खाली नहीं किया था, जिस पर किसानो ने अधिक मुआवजे के लिए हाईकोर्ट की शरण ली थी । हाईकोर्ट ने आवास विकास के पक्ष में फैसला दिया।

(रिपोर्ट-राहुल सक्सेना, बदायूं)

Comments (0)
Add Comment