लखनऊ में मिले कोरोना के 5 नए मरीज, फैली दहशत

लखनऊः राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बीते दिन कोरोना संकट से मिली राहत के बीच वहीं, मंगलवार को अचानक पांच लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। इसमें कैसरबाग के संक्रमित किराना स्टोर के घर के चार सदस्य व एक अन्य है। ये लालबाग के सब्जी वाले के संपर्क में आये थे। ऐसे में राजधानी (Lucknow) में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या अब 246 पहुंच गई है। जिसमें शहर निवासी 164 हो गए हैं।

ये भी पढ़ें..टीम-11 की बैठक में सीएम योगी ने दिए कड़े निर्देश

जबकि बहराइच में भी दो और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसके बाद जिले में संख्या बढ़कर 17 हो गई है। उधर, अजमेर से अमेठी लौटी 45 वर्षीय महिला भी संक्रमित मिली है।

सोमवार को मिली थी राहत 

गौरतबल है कि 13 अप्रैल से लगातर जारी वायरस के हमला से राजधानी को 22वें दिन यानी बीते दिन सोमवार राहत रही। राजधानी (Lucknow) में रविवार को चार कोरोना के मरीज मिले थे। इनके संपर्क में आए 50 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि, खतरा बना हुआ है। वायरस पांच से 14 दिन या उसके बाद भी शरीर में सक्रिय हो सकता है।

वहीं , सोमवार को कोई पॉजिटिव ना आने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। उधर, ओवरऑल देखें तो राजधानी में मरीजों की संख्या 241 है। इसमें लखनऊ के 159 हैं। शेष मरीज विभिन्न जनपदों के हैं। वहीं अब तक साढ़ामऊ अस्पताल से 59, केजीएमयू से 12, निजी कॉलेज से छह और लोहिया संस्थान से 10, पीजीआइ से एक व कमांड से 2 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है।

यूपी में 2785 मामले..

वहीं यूपी में सोमवार को 95 नए मरीज सामने आए हैं। इसी के साथ अब प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढकर 2785 हो गई है। प्रदेश में अब तक 802 पॉजिटिव मरीज स्वास्थ्य लाभ लेकर घर भेजे जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें..रेड जोन में शामिल हुई पूरी कश्मीर घाटी

corona in Lucknow
Comments (0)
Add Comment