5 महीने की गर्भवती महिला का जज्बा, 62 मिनट में पूरी की 10 किमी की रेस

टीसीएस वर्ल्ड 10 के बेंगलुरू 2020 में 5 महीने की गर्भवती महिला ने सिर्फ 62 मिनट में रेस पूरी कर ली। पिछले नौ साल से नियमित रूप से दौड़ रही अंकिता गौड़ का मानना है कि ‘एक्टिविटी’ उनके लिए सांस लेने की तरह है।

अंकिता ने कहा- यह ऐसी चीज है जिसे मैं पिछले नौ साल से कर रही हूं, लगभग रोजाना। आप उठते हो और दौडऩे के लिए जाते हो। बेशक कभी-कभी आप चोटिल, बीमार होते हैं और ऐसा नहीं कर पाते।

ये भी पढ़ें..ठंड में रात भर गंगा में बहती रही महिला, लोगों ने समझा मृत, सुबह मछुआरों ने निकाला तो उड़े होश…

अंकिता 2013 से टीसीएस वर्ल्ड 10 में हिस्सा ले रही है…

उन्होंने कहा- इसके अलावा मैं पिछले नौ साल से नियमित रूप से दौड़ रही हूं, इसलिए यह मेरे लिए सांस लेने की तरह है। यह मेरे अंदर प्राकृतिक रूप से है। पेशे से इंजीनियर अंकिता 2013 से टीसीएस वर्ल्ड 10 के में हिस्सा ले रही हैं। वह इसके अलावा पांच से छह अंतरराष्ट्रीय मैराथन में भी हिस्सा ले चुकी हैं जिसमें बर्लिन (तीन बार), बॉस्टन और न्यूयॉर्क शामिल हैं।

नियमित रूप से दौड़ रही थी अंकिता

यह पूछने पर कि उन्होंने इस साल की प्रतियोगिता की तैयारी कैसे की तो अंकिता (गर्भवती महिला) ने कहा- मैं 5 से 8 किमी। नियमित रूप से दौड़ रही थी, धीरे-धीरे। उन्होंने कहा- मैं ब्रेक लेते हुए दौड़ रही थी और चल रही थी क्योंकि बेशक 5 महीने की गर्भवती होने के कारण मेरे शरीर पहले की तुलना में अलग है।

ये भी पढ़ें..पत्नी को गैर मर्द संग आपत्तिजनक स्थिति में देख पति ने उठाया खौकनाक कदम…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Ankita GaurBengaluru newsHPCommonManIssuesHPJagranSpecialnationalnewspregnant woman completing the racerunning is safeTCS World
Comments (0)
Add Comment