ऑटो से टक्कर के बाद 60 फीट गहरे कुंए में गिरी बस, 26 की मौत, कई घायल

मारे गए यात्रियों के परिजनों को परिवाहन विभाग 10-10 लाख रुपए की आर्थिक मदद देगा,जबकि महाराष्ट्र सरकार अलग से देगी मुआवजा

न्यूज डेस्क — महाराष्ट्र के नासिक में हुए भीषण सड़क हादसे 26 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है जबकि 32 लोग घायल हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के नासिक जिले में हुई इस दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि इस दुख की घड़ी में मैं शोक संतप्त परिवार के साथ हूं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को महाराष्ट्र के नासिक में राज्य परिवहन की बस के ऑटोरिक्शा से टकरा जाने के कारण बस सड़क के किनारे बने कुएं में गिर गयी थी। इस हादसे में 26 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 30 घायल हो गए जिन 18 लोगों की हालत गंभीर बनी हुए है। परिवहन मंत्री ने इस हादसे दुर्भायपूर्ण बताया और मृतक के परिजनों का 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान भी किया है। उन्होंने घायलों के इलाज का खर्च भी राज्य परिवहन विभाग उठाएगा।

इसहादसे में बस चालक की भी मौत हो गई। मृतकों में कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। कुएं में से कम से कम 25 शवों को निकाला गया है और घायलों को सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने शोक गहरा जताया है।वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रशासन को हादसे में घायल लोगों को हरसंभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है।

वहीं मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए का मुआवज़ा देने का ऐलान किया गया।जबकि घायलों के इलाज का पूरा खर्च एमएसआरटीसी उठाएगा।बताया जा रहा है कि बस धुले जिले से नासिक के कल्याण जा रही थी, जबकि ऑटो विपरीत दिशा से आ रहा था।

Comments (0)
Add Comment