इंग्लैंड के खिलाफ भगवा रंग की ‘जर्सी’ में उतर सकती है टीम इंडिया,ये है बड़ी वजह 

स्पोर्ट्स डेस्क — वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का लगातार अच्छा प्रदशर्दन जारी है। भारतीय टीम का अब अगला मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान से होना है और जिसके बाद 30 जून को उसकी भिड़ंत मेजबान इंग्लैंड से होगी।

इस बीच खबर आ रही है कि टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच भगवा जर्सी में उतर सकती है।दरअसल सोशल मीडिया पर भी इस बात की चर्चा हो रही है कि टीम इंडिया की वैकल्पिक जर्सी किस रंग की होगी। इस बीच यह भी कहा जा रहा है कि भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार को भगवा रंग की जर्सी पहनकर उतर सकती है। सूत्रों की मानें तो ऐसा इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टीम भगवा रंग की जर्सी पहनकर खेलने उतरे। 

ऐसा इसलिए है क्योंकि अफगानिस्तान और इंग्लैंड दोनों टीमों के खिलाड़ियों की जर्सी का रंग नीला है। आईसीसी के नियमों के मुताबिक, किसी भी ऐसे मैच में, जिसका प्रसारण टीवी पर होता है, दोनों टीमें एक ही रंग की जर्सी पहनकर नहीं उतर सकती हैं। यह नियम फुटबॉल के ‘होम और अवे’ मुकाबलों में पहनी जाने वाली जर्सी से प्रेरित होकर बनाया गया है। 

टीम इंडिया की जर्सी की रंग नीला है और उसमें कॉलर पर भगवा रंग की पट्टी है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह इंग्लैंड के खिलाफ मैच में उल्टा हो सकता है। टीम इंडिया की जर्सी भगवा रंग की हो सकती है जिसमें नीले रंग की पट्टी कॉलर पर होगी। साथ ही, यह भी संभावना है कि इंग्लैंड के खिलाफ सभी वनडे मैचों में भारत की जर्सी का रंग बदला हुआ होगा। 

Comments (0)
Add Comment