वेतन भुगतान के नाम पर शिक्षिका से मांगी 25 हजार की रिश्वत

अंबेडकरनगर — बेसिक शिक्षा में वेतन भुगतान के नाम पर 25 हज़ार रुपये की रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है.प्राथमिक विद्यालय तिवारीपुर में तैनात एक शिक्षिका ने बेसिक शिक्षा विभाग कार्यालय में सम्बद्ध एक अध्यापक सुधीर श्रीवास्तव पर रिश्वत मांगने की लिखित शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिलाधिकारी से भी की है.लेकिन दोनों अधिकारियो ने शिक्षिका को डांट कर भगा दिया.

दरअसल प्रतापगढ़ की निवासी महिला शिक्षिका कंचन शर्मा की बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक के पद पर 2016 में अम्बेडकरनगर जिले में तैनाती हुई थी.जहां उसे कटेहरी शिक्षा क्षेत्र के तिवारी पुर प्राथमिक विद्यालय में नियुक्ति मिली.यहां यह महिला शिक्षिका अपने घर परिवार से दूर आराम से नौकरी कर रही थी कि अचानक विभाग उसके पीछे पड़ गया और समायोजन के नाम पर इस महिला को इस विद्यालय से हटाकर ऐसे विद्यालय में भेजना चाहा,जहां आने जाने का कोई साधन नही था.

महिला ने इसके खिलाफ आवाज उठाई लेकिन कोई सुनवाई नही हुई.तो वह हाई कोर्ट लखनऊ की शरण मे चली गई.जहां उसके पक्ष में हाईकोर्ट ने स्थगन आदेश पारित कर दिया.यही स्थगन आदेश अब उसके लिए मुसीबत बन गई है. पांच महीने से उसे वेतन नही दिया जा रहा है.महिला शिक्षिका पांच महीने से वेतन न मिलने के कारण काफी हताश और परेशान है.उसका कहना है कि उसके पास अब बिल्कुल पैसे नही बचे हैं. किराये के मकान में रहती है, लेकिन किराया कई महीने से नही दे पाई है.

(रिपोर्ट-कार्तिकेय देविवेदी,अंबेडकरनगर)

Comments (0)
Add Comment