EC का निर्देश दरकिनार, 7 जिलों के DC समेत 21 IAS अफसरों का दबादला

शिमला, ऊना, किन्नौर, बिलासपुर, लाहौल स्पीति, चंबा और हमीरपुर के डीसी को बदला गया है.

प्रदेश में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाये रखने के लिए अधिकारियों (IAS) और कर्मचारियों के तबादले का दौर लगातार जारी है. इस कड़ी एक बार फिर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है.

ये भी पढ़ें..सिपाही का रिश्वत लेते Video वायरल , SP ने की बड़ी कार्रवाई

इस कड़ी में हिमाचल प्रदेश सरकार ने सोमवार देर रात प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 7 जिलों के डीसी (DC) समेत कुल 21 IAS अफसरो का दबादला कर दिया है.

इनमें शिमला, ऊना, किन्नौर, बिलासपुर, लाहौल स्पीति, चंबा और हमीरपुर के डीसी को बदला गया है. अहम बात यह है कि राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव आदित्य नेगी को डीसी शिमला बनाया गया है.

चुनाव आयोग का आदेश दरकिनार

दरअसल, हिमाचल प्रदेश में जल्द ही पंचायत और निकाय चुनाव होने हैं, ऐसे में कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग ने सरकार को पत्र लिखा था कि आगामी समय में किसी भी जिले डीसी (IAS) के तबादले न किए जाएं. लेकिन, सरकार ने आयोग के निर्देश को मांग को दरकिनार करते हुए बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है.

ये सात डीसी बदले गए

रोहित जम्वाल को बिलासपुर, दुनी चंद राणा को चंबा, देबश्वेता बनिक को हमीरपुर जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं, ऊना जिले का प्रभार राघव शर्मा, किन्नौर का हेमराज बैरवा और पंकज राय लाहौल-स्पीति का नया डीसी बनाया गया है.

यहां हुई अफसरों की नई तैनाती…

डीसी लाहौल एवं स्पीति रहे कमल कांत सरोच को निदेशक टीसीपी लगाया गया है.

डीसी शिमला रहे अमित कश्यप को श्रम आयुक्त के साथ-साथ एमडी सामान्य उद्योग निगम का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है.

डीसी ऊना रहे संदीप कुमार को बिजली बोर्ड का निदेशक कार्मिक, डीसी किन्नौर गोपाल चंद को विशेष सचिव ऊर्जा, डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा को निदेशक ऊर्जा, डीसी बिलासपुर राजेश्वर गोयल को एमडी एचपीएमसी के साथ-साथ प्रोजेक्ट डायरेक्टर बागवानी विकास सोसायटी शिमला,

प्रबंध निदेशक एग्रो इंडस्ट्रियल पैकेजिंग इंडिया लिमिटेड और एग्रो इंडस्‍ट्रीज कॉरपोरेशन का भी अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है.

चंबा के पूर्व डीसी को विवेक भाटिया को हटाकर विशेष सचिव राजस्व एवं निदेशक पर्यावरण विज्ञान बनाया गया है.

इसके अलावा, श्रम आयुक्त रहे डॉ. एसएस गुलेरिया को रजिस्ट्रार कोऑपरेटिव सोसाइटीज के साथ मंडलायुक्त कांगड़ा की जिम्मेदारी दी गई है.

ये भी पढ़ें..SHO की घिनौनी करतूत, महिला कांस्टेबल के साथ करता हैं गंदी हरकतें, सुनिए पीड़िता की दर्द भरी दास्तां…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

7 जिलों के DCECHimachal pradeshIAS DCIAS अफसरदरकिनारहिमाचल सरकार
Comments (0)
Add Comment