2 लुटेरे गिरफ्तार, 4 ट्रैक्टर किये बरामद

जालौन–जालौन की आटा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, पुलिस ने स्वाट टीम के साथ मिलकर दो अंतरराज्यीय वाहन लुटेरों को गिरफ्तार किया है, जो वाहनों को किराए पर ले जाने के बहाने से चालकों को नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश करके लूट ले जाते थे। पुलिस ने इनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया। इनके पास से इनकी निशान देही पर 4 ट्रैक्टर और अन्य सामान बरामद किया है।

पीएम मोदी से जालौन के मजदूरों ने किया संवाद

पुलिस अधीक्षक डॉ सतीश कुमार ने खुलासा करते हुए बताया कि आटा पुलिस ने स्वाट टीम के सहयोग से दो शातिर लुटेरे प्रदीप और अर्जुन को गिरफ्तार किया है, जो जालौन और हमीरपुर के रहने वाले हैं। यह लुटेरे अपने साथियों के साथ गैंग बनाकर हमीरपुर, जालौन, झांसी, औरैया और मध्य प्रदेश में ट्रैक्टरों को लूटने का काम करते थे। यह ट्रैक्टरों को किराए पर ले जाते थे और उनके चालकों को बेहोश करके उन्हें लूट लेते थे।

इसी प्रयास में बीती रात दोनों लुटेरे आटा थाना क्षेत्र के रेलवे लाइन के पास खड़े हुए थे, जिसकी सूचना मुखबिर द्वारा आटा पुलिस को मिली तो मौके पर जाकर दोनों लोगों को गिरफ्तार किया, जबकि इनके दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये। जब इनसे पूछताछ की गई तो निशानदेही पर इनके पास से चार ट्रैक्टर, एक ट्रॉली, एक कल्टीवेटर मोटरसाइकिल बरामद हुआ। इसके अलावा अवैध तमंचा और नशीले पदार्थ भी इन अभियुक्तों की पास से बरामद हुये। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह लोग ट्रैक्टर मालिक को ज्यादा भाड़ा देने का लालच देकर बुला लेते थे और ट्रैक्टर को लूट लेते थे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह लोग रजिस्ट्रेशन नंबर मिटा कर दूसरे प्रदेशों में नया रजिस्ट्रेशन डाल कर इन्हें बेच देते थे, पुलिस ने इनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है। वहीं एसपी ने गिरफ्तार करने वाली टीम को 10 हजार का इनाम भी दिया है।

(रिपोर्ट- अनुज कौशिक, जालौन)

arrestedjalonrobberstractor
Comments (0)
Add Comment