UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में STF के हत्थे चढ़े दो और आरोपी

0 197

UP Police Bharti 2024, लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा लीक होने के मामले में यूपी एसटीएफ ने शनिवार को एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के विभूतिखंड क्षेत्र से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से दो मोबाइल फोन, प्रवेश पत्र व परीक्षा से संबंधित अन्य सामग्री बरामद की गयी। गिरफ्तार आरोपियों में अजय सिंह और सोनू सिंह यादव शामिल हैं, जो प्रयागराज जिले के रहने वाले हैं।

सूचना मिली कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा लीक मामले के दो आरोपी विभूतिखंड इलाके में भागने की फिराक में हैं। इसी बीच यूपी एसटीएफ ने पुलिस की मदद से दोनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ के दौरान पेपर लीक में शामिल होने की बात भी कबूल की है। साथ ही पेपर बेचने का निर्देश देने वाले आरोपी का नाम भी सामने आया।

CM केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेगा ‘महाठग’ सुकेश चंद्रशेखर, जेल से पत्र लिखकर किया ऐलान

पूछताछ के दौरान आरोपी अजय सिंह ने बताया कि उसके गैंग में सोनू, राजन यादव और सुशील भारती शामिल हैं, जो प्रयागराज जिले के रहने वाले हैं। हम नकल कराने और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए सॉल्वर उपलब्ध कराने का काम करते हैं। वे परीक्षा से पहले उम्मीदवारों को पेपर उपलब्ध कराने के लिए मोटी रकम वसूलते हैं। फिलहाल आरोपियों के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Related News
1 of 1,472

राजन यादव की तलाश में  STF

एसटीएफ के हत्थे चढ़े आरोपियों ने उस व्यक्ति के बारे में भी एसटीएफ को जानकारी दी, जिसने उन्हें पेपर दिया था। पूछताछ में उसने राजन यादव का नाम लिया, जो सीधे पेपर लीक करने वाले गिरोह के संपर्क में था। राजन ने ही भर्ती परीक्षा से पहले पेपर और आंसर-की दी थी और आगे बेचने को कहा था। अब यूपीएसटीएफ राजन यादव की तलाश में जुट गई है।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...