PM Varanasi Visit: पीएम मोदी ने वाराणसी को दी करोड़ों की सौगात

0 154

PM Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी में 13,202 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं जिनमें अमूल प्लांट भी शामिल है का लोकार्पण और शिलान्यास किया. वे संत गुरु रविदास की 647वीं जयंती समारोह में भी शामिल हुए, जहां उन्होंने संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण भी किया. इसके अलावा उन्होंने संत गुरु रविदास की जन्मस्थली का भी दौरा किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ थे. इस मौके पर उन्होंने विपक्ष पर भी कड़ा प्रहार किया.

पीएम ने कहा मुझे बनारस की धरती पर फिर से आप लोगों के बीच पहुंचने का अवसर मिला है. जब तक मैं बनारस नहीं आता, तब तक मेरा मन अधूरा रहता है. 10 साल पहले आपने मुझे वाराणसी का सांसद चुना था. इन 10 सालों में बनारस ने मुझे अपना बना लिया है.

पूर्वांचल को मिलेगा रोजगार

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि इन विकास परियोजनाओं में पशुपालन, सड़क निर्माण, खेल कौशल विकास, पर्यटन, स्वास्थ्य, एलपीजी आदि कई प्रोजेक्ट शामिल हैं. ये परियोजनाएं बनारस सहित पूरे पूर्वांचल के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा करेंगी. आज संत रविदास जी से जुड़ी परियोजनाओं का भी उद्घाटन हुआ है. काशी और पूर्वांचल के विकास से मुझे बहुत प्रसन्नता होती है. आज बड़ी संख्या में मेरे युवा साथी भी उपस्थित थे. कल मैं सड़क मार्ग से बाबतपुर से बीएलडब्ल्यू आया था.

PM Modi Varanasi Visit

मोदी की गारंटी मतलब काम पूरा होने की गारंटी

विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि यहां नील गायों की संख्या 350 के लगभग पहुंच गई है. हमारी बहनों ने संवाद के दौरान बताया कि पहले सामान्य गाय से 5 लीटर दूध मिलता था जो अब 15 लीटर तक दूध देती है. एक परिवार की गाय तो 20 लीटर तक दूध देने लगी है. इससे बहनों को हजारों रुपये की कमाई हो रही है और वे लखपति भी बन रही हैं. साथियों, बनास डेयरी प्लांट का शिलान्यास 2 साल पहले किया गया था. तब मैंने गोपालकों को इस परियोजना को तेज़ी से पूरा करने का आश्वासन दिया था. आज मोदी का वादा आप लोगों के सामने है. इसीलिए आज लोग कहते हैं कि मोदी का वादा काम पूरा होने का वादा है.

Related News
1 of 2,229

ICC की टेस्ट रैंकिंग में Yashasvi Jaiswal लगाई लंबी छलांग, रोहित और अश्विन- जडेजा को भी हुआ फायदा

यूपी में शत प्रतिशत सीटें जीतेगी एनडीए: मोदी

पीएम ने कहा है कि इस बार लोकसभा के चुनाव में विरोधी राजनीतिक दलों के लिए जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा. आज पूरे देश का एक ही मूड है. अबकी बार मोदी की गारंटी है. हर लाभार्थी को शत प्रतिशत लाभ. यूपी ने भी सारी सीटें मोदी को देने का निर्णय दिया है. यूपी शत प्रतिशत सीटें एनडीए के नाम करने वाला है. मोदी का तीसरा कार्यकाल पूरे विश्व में भारत का सबसे प्रचंड कार्यकाल होने वाला है. इसमें भारत में आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक नई बुलंदी पर होगा. बीते 10 वर्षों में भारत विश्व में 11 नंबर से उठकर 5 नंबर पर आर्थिक महाशक्ति बना है.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इनकी बौखलाहट का एक और कारण भी है. काशी और अयोध्या का नया स्वरूप इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा है. राम मंदिर के विषय में अपने भाषणों में जिस तरह की बातें ये करते हैं, जिस तरह के हमले करते हैं, उससे पता चलता है कि कांग्रेस को प्रभु श्री राम से कितनी नफरत है – यह मुझे पहले पता नहीं था. ये अपने परिवार और वोटबैंक के बाहर कुछ नहीं देख पाते, कुछ सोच नहीं पाते. इसीलिए चुनाव के दौरान तो साथ आ जाते हैं, लेकिन जब परिणाम ‘निल बटे सन्नाटा’ आता है तो एक-दूसरे को गालियां देते हुए अलग हो जाते हैं.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक कीमत की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...