ICC की टेस्ट रैंकिंग में Yashasvi Jaiswal लगाई लंबी छलांग, रोहित और अश्विन- जडेजा को भी हुआ फायदा

0 186

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मुकाबलों में दोहरे शतक ठोके हैं। इसका अब उन्हें फायदा मिला है। आईसीसी ने बुधवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी। इसमें यशस्वी जायसवाल ने लंबी छलांग लगाकर 15वां स्थान प्राप्त कर लिया। वहीं, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को भी तगड़ा फायदा हुआ है। इसके अलावा इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन डकेट को भी लाभ मिला है।

यशस्वी ने लगाई लंबी छलांग

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने धमाल मचाया है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले में लगातार दूसरा दोहरा शतक जड़ने वाले जासवाल ने 14 अंकों की छलांग लगाई है। वह अब 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके खाते में 699 अंक हैं। इंग्लैंड के खिलाफ युवा बल्लेबाज ने अब तक 545 रन बनाए हैं। वह भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। जायसवाल के अलावा रोहित शर्मा 732 अंकों के साथ 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 41वें से 34वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

SP-Congress: एक बार फिर आएंगे साथ ‘यूपी के लड़के’ , सपा-कांग्रेस में 17 सीटों पर बनी सहमति 

विराट कोहली शीर्ष 10 में बरकरार

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में केन विलियमसन टॉप पर बरकरार है। वहीं, भारत बनाम इग्लैंड सीरीज का हिस्सा नहीं होने के बावजूद विराट कोहली टॉप 10 में शामिल हैं। 752 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ वह सातवें स्थान पर बने हुए हैं। भारत के खिलाफ जोरदार शतकीय पारी खेलने वाले धाकड़ बल्लेबाज बेन डकेट को भी आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह 719 अंकों के साथ 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्हें 12 पायदानों का फायदा हुआ है।

Related News
1 of 252

अश्विन-जडेजा को भी फायदा

राजकोट टेस्ट में जडेजा ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने गेंद और बल्ले से विरोधी खिलाड़ियों की अच्छे से खबर ली। पहली पारी में चेन्नई के इस खिलाड़ी ने 112 रन बनाए थे। इसका फायदा उन्हें अब आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में मिला है। वह 595 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ 34वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा सात विकेट हॉल लेकर वह गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, अश्विन ने दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। वहीं, सरफराज खान और ध्रव जुरेल क्रमश: 75वें और 100वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...