Indira Rasoi Yojna: अब 8 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन, CM ने 512 नई इंदिरा रसोई किया उद्घाटन

0 58

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने वर्चुअल माध्यम से रविवार को प्रदेश भर में 512 नई इंदिरा रसोइयों (Indira Rasoi Yojna) की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि इंदिरा रसोई योजना राजस्थान में माइल-स्टोन है। थीम है कोई भूखा न सोए। देशभर में इसकी सराहना हुई है। इंदिरा रसोई में आठ रुपए में भरपेट भोजन मिलता है। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने पांच रुपए में अन्नपूर्णा रसोई शुरू की थी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 20 अगस्त 2020 से इस योजना को लॉन्च किया था।

ये भी पढ़ें..Mohali University: आरोपी छात्रा ने इसके कहने पर बनाया था 60 लड़कियों अश्लील वीडियो, जानें पूरा मामला

मुख्यमंत्री जोधपुर के पुराने नगर निगम परिसर में एक इंदिरा रसोई (Indira Rasoi Yojna) का उद्घाटन करने पहुंचे। मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधायक सूर्यकान्ता व्यास, कृष्णा पूनियां व संयम लोढ़ा भी थे। दोपहर में भोजन का समय था। इसलिए मुख्यमंत्री ने इंदिरा रसोई का उद्घाटन कर काउंटर पर 10 रुपए देकर भोजन की पर्ची ले ली। मुख्यमंत्री को कूपन लेते देख डॉ. सीपी जोशी और गोविंद सिंह डोटासरा ने भी पैसे निकाले। उन्होंने मुख्यमंत्री को 100-100 रुपए दिए, जिन्हें मुख्यमंत्री ने काउंटर पर दे दिए।

सीएम गहलोत ने चखा थाली का स्वाद

मुख्यमंत्री समेत सभी लोग भोजन करने पहुंचे। वहां खाना खाने बैठे आम लोगों को मुख्यमंत्री ने भोजन परोसा। इसके बाद सभी लोग एक टेबल पर बैठे और लंच किया। मुख्यमंत्री समेत सभी नेताओं को थाली में लापसी, दाल, रोटी और मिक्स वेज परोसा गया। इस दौरान सभी ने भोजन की तारीफ की और एक-दूसरे से मनुहार करते रहे। मुख्यमंत्री ने संचालकों को नसीहत दी कि इंदिरा रसोई में भोजन करने आने वाले हर व्यक्ति को मेहमान की तरह ही भोजन कराया जाए।

Related News
1 of 922

मुख्यमंत्री ने वीसी के जरिए रविवार को प्रदेशभर में 512 रसोइयों का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने रसोई संचालकों से वीसी के जरिए बात की। उनके अनुभव जाने। कहा कि-इस काम के लिए बजट की कमी नहीं आने देंगे। इंदिरा रसोई में आने वाले लोगों को मेहमान की तरह खाना खिलाया जाए। मुख्यमंत्री ने रावतसर के रसोई कार्यकर्ताओं से बात की। इस दौरान एक संचालक धर्मपाल ने सीएम का आभार जताया।

मुख्यमंत्री की यह योजना देश भर में सराही जा रही

सीएम गहलोत ने कहा कि इंदिरा रसोई में आज हमने भी खाना खाया, खाना खाने वालों का भी अच्छा अनुभव था। खाना परोसने वाले का व्यवहार भी अच्छा हो, ऐसी कोशिश करें। सीकर में इंदिरा रसोई संचालक सुरेंद्र व बीकानेर के संचालकों से भी सीएम ने बात की। इस मौके पर गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि मुख्यमंत्री की यह योजना देशभर में सराही जा रही है। कार्यक्रम के दौरान लघु फिल्म भी दिखाई गई। जिसमें इंदिरा रसोई के प्रोसेस से लेकर खाने खिलाने की व्यवस्था की जानकारी दी गई। इस अवसर पर शहर विधायक मनीषा पंवार ने मुख्यमंत्री सरकारी योजनाओं की तारीफ की।

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर