YouTube: कंपनी ने किया ये बड़ा बदलाव, अब नहीं दिखेगा वीडियो में ये ऑप्शन

Youtube पर अब तक लोग वीडियो पसंद आने पर लाइक और न पसंद आने पर उसे डिसलाइक कर देते थे।

Youtube पर अब तक लोग वीडियो पसंद आने पर लाइक और न पसंद आने पर उसे डिसलाइक कर देते थे। वही अब यूट्यूब कंपनी ने लाइक और डिसलाइक को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, यूट्यूब अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद वीडियोज से डिसलाइक काउंट को पूरी तरह से हटा रहा है। वही वीडियो देखने से पहले लोग उसपर दिखाई देने वाले डिसलाइक से अंदाजा लगाया करते थे कि वीडियो देखने लायक है या नहीं तो अब आप ऐसा नहीं कर पाएंगे।

छोटे क्रिएटर्स के लिए बनाया यह नियम:

जानकारी के अनुसार यूट्यूब कंपनी ने कहा कि छोटे क्रिएटर्स को डिसलाइक अटैक से बचाने के लिए इस साल की शुरुआत में एक टेस्ट रन किया गया था। जिसके बाद कंपनी को डिसलाइक अटैकिंग बिहेवियर की कमी के बारे में पता चला। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, “हम ‘न्यू टू यू’ के बारे में अधिक डिस्क्रिप्शन शेयर करेगे। हम पूरे यूट्यूब पर डिसलाइक की संख्या को प्राइवेट बना रहे हैं। हालांकि डिसलाइक बटन पहले जैसा ही दिखेगा।

सिर्फ यूट्यूब क्रिएटर्स देख पाएंगे डिसलाइक काउंट:

अभी तक यूजर्स किसी भी वीडियो को डिसलाइक कर सकते थे। वही अब कंपनी के इस बदलाव के बाद न ही यूजर्स वीडियो को डिसलाइक कर सकते हैं और न ही देख पाएंगे। हालांकि डिसलाइक करने का ऑप्शन पहले जैसा ही रहने वाला है। वीडियो पर जो भी डिसलाइक हैं उन्हें सिर्फ वीडियो अपलोड करने वाला यूट्यूब क्रिएटर्स ही देख पाएगा और उसके अलावा कोई भी डिसलाइक काउंट को नहीं देख पाएगा।

 

ये भी पढ़ें.. 20 साल की युवती के साथ पांच लोगों ने किया गैंगरेप, पीड़िता की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें.. ढ़ाबे पर थूक लगाकर रोटी बनाता था ये शख्श, वीडियो हुआ वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

breaking newsBreaking News In Hindihindi live newshindi newshindi top newslatest hindi newslatest newslatest news live updateslatest news todayLive NewsNational NewsNews in Hindinews livenews todaysuperfast newstoday latest newstop newstop news storiestop trending news indiayoutubeYouTube DislikeYouTube Dislike ButtonYouTube Latest NewsYouTube NewsYouTube News In Hindiआज नवीनतम समाचारटॉप न्यूजनवीनतम समाचारनवीनतम समाचार आजनवीनतम समाचार लाइव अपडेटनवीनतम हिंदी समाचारन्यूज इन हिंदीब्रेकिंग न्यूजब्रेकिंग न्यूज इन हिंदीराष्ट्रीय समाचारलाइव समाचारलेटेस्ट न्यूज"शीर्ष ट्रेंडिंग समाचार भारतशीर्ष समाचारशीर्ष समाचार कहानियांसमाचार आजसमाचार लाइवसुपरफास्ट न्यूजहिंदी टॉप न्यूजहिंदी लाइव न्यूजहिंदी समाचार
Comments (0)
Add Comment