WPL 2024 Prize Money: चैंपियन बनते ही RCB हुई मालामाल, मिले इतने करोड़ रुपये

WPL 2024 Prize Money, RCB vs DC: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) का खिताब जीत लिया है। फाइनल मैच पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली को बैंगलोर ने सिर्फ 113 रनों पर ही रोक दिया। फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 19.3 ओवर में 2 विकेट से जीत हासिल कर ली।

इसी के साथ ही लगातार दूसरी बार महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स एक बार फिर खिताब जीतने से चूक गई। वहीं चैंपियन बनते ही आरसीबी पर जमकर पैसों की बारिश हुई। जबकि हार के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स करोड़पति बन गई।

विजेता टीम को मिले 6 करोड़ रुपये

बता दें कि चैंपियन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पुरस्कार राशि के रूप में 6 करोड़ रुपये और उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स को 3 करोड़ रुपये पुरस्कार राशि के रूप में मिले। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCC) ने WPL के पहले सीजन में चैंपियन बनने वाली टीम के लिए 6 करोड़ रुपये और उपविजेता बनने वाली टीम यानी हारने वाली टीम के लिए 3 करोड़ रुपये की ईनामी राशि तय की थी।

यूट्यूबर Elvish Yadav गिरफ्तार, पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के बाद की कार्रवाई

हालांकि दूसरे सीज़न यानी 2024 में इस पुरस्कार राशि में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पहले सीजन में खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस को भी 6 करोड़ रुपये मिले थे। पहले सीजन की तरह दिल्ली की टीम दूसरी बार भी उपविजेता रही। दोनों ही सीजन में दिल्ली खिताब से सिर्फ एक कदम दूर रह गई।

RCB ने खत्म किया खिताब का सूखा

उल्लेखनीय है कि RCB की महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वर्षों के खिताब का सूख खत्म किया। दरअसल बेंगलुरु की पुरुष टीम पिछले 16 साल या 16 सीजन में एक भी खिताब नहीं जीत सकी है। हर सीजन में फैंस को उम्मीद रहती है कि इस बार पुरुष टीम ट्रॉफी जीतेगी, लेकिन अब तक ऐसा नहीं हो सका। वहीं, महिला टीम ने दूसरे ही सीजन में ही खिताब जीत लिया।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

champion Royal Challengers Bangalore prize money in WPL 2024Delhi Capitals Prize money in WPL 2024RCB vs DCRoyal Challengers Bangalore prize money in WPL 2024Royal Challengers Bangalore vs Delhi CapitalsWomens Premier League 2024WPL 2024WPL 2024 Prize Moneyरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस
Comments (0)
Add Comment