श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से विराट कोहली हुए बाहर, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है।

बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसकी जानकारी चयन समिति के चेयरमैन ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस करके दी है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली 18 सदस्सीय टीम में कोहली और पंत शामिल नहीं है। आइये आपको बताते है की आखिर क्यों सेलेक्टर्स ने इस दोनों खिलाड़ियों को बाहर है।

ये दो खिलाड़ी श्रीलंका सीरीज से हुए बाहर:

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में कोहली और पंत को टीम में नहीं शामिल किया गया है। लेकिन इस पर सफाई देते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि इस सीरीज में विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि जसप्रीत बुमराह को इस मैच में उपकप्तान बनाया गया हैं।

इन धाकड़ खिलाड़ियों की होगी एंट्री:

वहीं इस सीरीज में रवींद्र जडेजा और संजू सैमसन जैसे धाकड़ खिलाड़ियों की राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हुई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज के नए कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है।  जिसमें टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद दो मैचों के टेस्‍ट सीरीज मुकाबले भी खेले जाएंगे।

यहां पर खेला जाएगा पहला टी20 मैच:

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ भारत का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच लखनऊ में खेला जाएगा। वहीं दूसरा और तीसरा मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। आगामी टी20 मैच का हिस्सा अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर नहीं होंगे। क्योंकि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच में चोट लगने के कारण बाहर हो गए थे।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, दीपक हूडा, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्‍तान), भुवनेश्‍वर कुमार, हर्षल पटेल, मोहम्‍मद सिराज, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्‍नोई, कुलदीप यादव और आवेश खान।

 

भी पढ़ें..6 साल की मासूम का चलती ट्रेन में युवक ने बेरहमी से किया रेप, देखते ही मां ने किया ऐसा काम

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bcciindian cricket teamravindra jadejaRohit sharmaSanju SamsonSri Lanka cricket team
Comments (0)
Add Comment