यूपी की इस लेडी सिंघम से कांपते हैं अपराधी, फर्ज की राह पर चलते शहीद हो गए पति…

चौदह साल पहले तक यही वर्दी उनके पति रामराज यादव की सबसे बड़ी शान थी...

उत्तर प्रदेश में जौनपुर के महिला थाना की प्रभारी दरोगा एक ऐसी महिला है जो लेडी सिंघम के नाम से जानी जाती है, जिनके हवाले पूरा महिला थाना है। दिन हो या रात जब भी कोई वारदात होती है तारावती यादव वहां फौरन पहुंच जाती हैं और तब तक दम नहीं लेती जब तक मुजरिम सलाखों के पीछे न पहुंच जाए। जौनपुर के अपराधी उनके नाम से कांपते हैं।

ये भी पढ़ें..इस लग्जरी होटल में हनीमून मना रही नेहा कक्कड़, लाखों में हैं 1 रात रुकने का खर्च, देखें फोटो

तारावती पर पुलिस महकमे को नाज..

दरअसल फर्ज की राह पर चलते हुए पति रामराज यादव शहीद हो गए। लेकिन अपने पीछे दो मासूम बच्चे और एक मजबूर पत्नी जिसके नाजुक कंधे पर थी पूरे परिवार की जिम्मेदारी छोड़ गए। पर तारावती ने जिस तरह चुनौतियों के पहाड़ को पस्त किया उस पर पूरे पुलिस महकमे को नाज है।

बता दें कि तारावती के थानाध्यक्ष बनने के बाद जौनपुर के किसी इलाके में न सिर्फ क्राइम कम हुआ है बल्कि आम लोग भी अब खुद को ज्यादा सुरक्षित मानने लगे हैं। खासकर महिलाओं के मन में तारावती को लेकर इतना ज्यादा भरोसा है कि वो कभी भी किसी भी वक्त बेहिचक अपनी शिकायत लेकर तारावती यादव के पास पहुंच जाती हैं।

इस तरह लेडी सिंघम बनी तारावती….

तारावती कैसे बनी लेडी सिंघम इसे जानकर हैरानी होगी।1 जिस लेडी सबइंस्पेक्टर के नाम से ही अपराधियों में दहशत फैल जाती है। उसकी जिंदगी महज कुछ साल पहले तक घर की चारदीवारी के बीच सिमटी हुई थी। पति और बच्चों की देखभाल करना ही उसकी दिनचर्या थी।

लेडी सिंघम पुलिस की वर्दी तो दूर वो कानून के जाल से भी पूरी तरह अनजान थी पर एक दिन उसकी जिंदगी में ऐसा भूचाल आया जिसने उसके सारे अरमान तहस नहस कर डाले। 16 सितंबर 2006 की तारीख तारावती के जहन में आज भी ताजा है, आज जो वर्दी तारावती की सबसे बड़ी पहचान है।

चौदह साल तक वर्दी पति की शान थी…

चौदह साल पहले तक यही वर्दी उनके पति रामराज यादव की सबसे बड़ी शान थी, लेकिन एक खूनी वारदात ने तारावती की दुनिया हमेशा के लिए वीरान कर दी। लेकिन आज उन्हें अपनी वर्दी पर गर्व है। जौनपुर के पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने आज बुधवार को महिला थाने की थानाध्यक्ष उप निरीक्षक तारावती यादव को 3 स्टार लगाकर तीन स्टार लगाकर निरीक्षक का दर्जा प्रदान किया ।

ये भी पढ़ें..प्रदेश में देर रात 4 सीनियर IPS अफसरों का तबादला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

JaunpurLady Singham of JaunpurTaravati Yadavuttar pradeshउत्तर प्रदेशजौनपुरजौनपुर की लेडी सिंघमतारावती यादव
Comments (0)
Add Comment