इस दिन जारी होगा यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट…

इस साल करीब 4 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षाएं छोड़ी हैं।

लखनऊ: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं खत्म होने के बाद अब छात्रों को रिजल्ट का इंतज़ार है। यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Result) 24 अप्रैल तक जारी किया जाएगा।

यूपी के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने हाल ही में कहा था कि यूपी बोर्ड इस बार 24 अप्रैल तक 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Result) जारी कर देगा। स्टूडेंट्स की कॉपियों के मूल्यांकन की प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू होने वाली है। 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं की कॉपियों के मूल्यांकन के लिए केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों के जरिए निगरानी रखी जाएगी और हर केंद्र के बाहर पुलिस बल तैनात होगा।

इस बार यूपी बोर्ड ने परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए कई सख्त कदम उठाए थे। बोर्ड की सख्ती के चलते हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के पहले दिन 2 लाख 39 हजार 133 स्टूडेंट्स ने परीक्षा छोड़ दी थी। इस साल करीब 4 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षाएं छोड़ी हैं।

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाता है। 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। इस वेबसाइट पर जाकर स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर सबमिट कर रिजल्ट देख पाएंगे।

UP Board Result
Comments (0)
Add Comment