उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा, बोले-मैं नहीं चाहता कि कल शिवसैनिकों का खून बहे या सड़क पर उतरे

महाराष्ट्र में सियासी उठापठक के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने अपना इस्तीफा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंप दिया है।

महाराष्ट्र में सियासी उठापठक के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने अपना इस्तीफा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंप दिया है। वही राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद अपने दोनों बेटों के साथ मंदिर जाकर दर्शन पूजा किए। जहां सैकड़ों की तादाद में उनके समर्थक भी मौजूद रहे और जबरदस्त नारेबाजी की। इस दौरान राज्यपाल कोश्यारी ने वैकल्पिक व्यवस्था होने तक उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए कहा है।

सीएम उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा:

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। फिलहाल राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र में सरकार की वैकल्पिक व्यवस्था होने तक सीएम बने रहने के लिए कहा है। इस बीच अब महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बननी तय है। जिसकी खुशी भाजपा खेमे में साफ देखी जा रही है।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान करते हुए उन्होंने फेसबुक लाइव पर अपने संबोंधन में कहा कि उनको सीएम की कुर्सी का कोई मोंह नहीं है न ही कभी था। बता दें कि ठाकरे ने इस्तीफे का ऐलान सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुनाए जाने के बाद किया है। कोर्ट ने दायर की गई याचिका पर फैसला सुनाते हुए कहा था कि फ्लोर टेस्ट तय समय पर ही होगा। कल फ्लोर टेस्ट होना था लेकिन उससे पहले ही उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है।

ठाकरे ने कहा मैं नहीं चाहता कि कल शिवसैनिकों का खून बहे और वह सड़क में उतरें। इसलिए मैं सीएम की कुर्सी छोड़ रहा हूं।

 

 

पढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)50

Bhagat Singh KoshyarigovernorMaharashtraMaharashtra Political Crisis Maharashtra Political CrisisUddhav Thackerayउद्धव ठाकरेभगत सिंह कोश्यारीमहाराष्ट्रमहाराष्ट्र राजनीतिक संकटराज्यपाल
Comments (0)
Add Comment