स्वतंत्र देव सिंह करेंगे नई टीम की घोषणा, इनका कट सकता है पत्ता

होली के बाद कर सकते हैं ऐलान.

लखनऊः उत्तर प्रदेश में बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की नई टीम की घोषणा पर सभी की निगाहें टिकी हैं। कहा जा रहा है कि वे होली के बाद अपने साथियों का ऐलान कर सकते हैं।

पार्टी सूत्रों की मानें तो टीम में 15 उपाध्यक्ष, 7 महामंत्री और 16 मंत्री रहने की संभावना है। स्वतंत्र देव सिंह के साथ लगभग 60 प्रतिशत पुराने चेहरे रहेंगे। इसके पीछे का कारण आगामी विधानसभा चुनाव है, 2022 में होने वाले चुनाव में बीजेपी की नैया पार लगाने की जिम्मेदारी स्वतंत्र देव की टीम पर होगी। इसीलिए पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि टीम में तजुर्बेदारों को तवज्जों दी जा सकती है, जो पूर्व पार्टी अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडे की टीम के पास है।

इनका कट सकता है टीम से पत्ताः

रणनीतिकार इस बात पर भी लगभग एकमत है कि जिन पदाधिकारियों को योगी सरकार में मंत्री पद मिल गया है या किसी आयोग में पद मिल गया है उनको भी इस बार टीम में जगह नहीं दी जाएगी। ऐसे में वर्तमान में मोदी सरकार में राज्य मंत्री और वर्तमान में उपाध्यक्ष संजीव बालियान, परिवहन मंत्री और पार्टी में महामंत्री अशोक कटारिया, प्रदूषण बोर्ड के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष जेपीएस राठोर, जसवंत सैनी, नवाब सिंह नागर, धर्मवीर प्रजापति, कौशलेंद्र पटेल आदि पदाधिकारियों को टीम स्वतंत्र देव में जगह न मिलने की उम्मीद है। हालांकि अपवाद के तौर पर नोएडा से विधायक और पार्टी में महामंत्री पंकज सिंह टीम स्वतंत्र देव में बने रह सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः-राज्यसभा की 55 सीटों पर 26 मार्च को चुनाव, कांग्रेस-BJP ने झोंकी ताकत

Swatantra Dev Singh
Comments (0)
Add Comment