सिपाही की संग्दिध मौत, हेड कांस्टेबल व फॉलोअर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज, SP ने किया निलंबित

सिपाही के पिता की तहरीर पर हेड कांस्टेबल व फॉलोअर के खिलाफ हत्या मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मियों (सिपाही) की आत्महत्याओं के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। फिर चाहे वजह ड्यूटी को लेकर तनाव हो या पारिवारिक क्लेश।

ये भी पढ़ें..69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन…

मौके पर नहीं मिला सुसाइड नोट 

ताजा मामला संभल जिले का है जहां हयातनगर पुलिस चौकी पर लैपर्ड में तैनात 25 वर्षीय सिपाही अंकित यादव ने मंगलवार को सरकारी पिस्टल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। सिपाही की मौत से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है

इस मामले में पुलिस ने चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबिल और फॉलोअर के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया। एसपी ने दोनों को निलंबित कर दिया है।

2015 बैच का सिपाही था अंकित यादव

बता दें कि अंकित 2015 बैच का सिपाही है और ढ़ाई महीने पहले ही उसका ट्रांसफर हरदोई से संभल हुआ था। पुलिस अधिकारियों घटना की जानकारी उनके परिजनों को दी तो उनके होश उड़ गए।

घर में कोहराम मच गया। जवान युवक की मौत की खबर सुनते ही गांव में भी मातम पसर गया। दोपहर के समय अंकित के परिजन संभल के लिए रवाना हो गए। ग्रामीणों के अनुसार अंकित चार दिन पूर्व छुट्टी पर गांव आया था। दो दिन पहले ही वह खुशी-खुशी ड्यूटी पर लौट गया था।

SP ने हेड कांस्टेबल और फॉलोअर को किया निलंबित

सिपाही के पिता राजवर्धन ने हेड कांस्टेबल व फॉलोअर के खिलाफ हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। हंगामा होता देख पुलिस ने हेड कांस्टेबिल देवेंद्र कुमार व फॉलोवर अमित कुमार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि हेड कांस्टेबिल और फालोवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दोनों को निलंबित कर दिया गया है। आगे की जांच की जा रही है। पिस्टल बरामद कर ली गई है।

ये भी पढ़ें..महिला कांस्टेबल के साथ अश्लील हरकतें करता था इंस्पेक्टर, न्याय के लिए अफसरों के काट रही चक्कर

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

attack on up policebahraichcommitted suicide constableconstable Ankit Yadavconstable filed caseconstable अंकित यादवSambhal soldier killedsoldier shot deadUP policeकांस्टेबल पर मुकदमा दर्जसंभल सिपाही की मौतसिपाही की गोली लगने से मौत
Comments (0)
Add Comment