यूपी में 1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, नई गाइडलाइन जारी…

स्कूल खुलेंगे लेकिन केवल शिक्षकों और कर्मचारियों को ही मिलेगी आने की अनुमति...कोरोना नियमों का करना होगा पालन...

उत्‍तर प्रदेश में लंबे इंतजार के बाद अब स्कूल दोबारा खुलने के लिए तैयार हैं. शासन के आदेश के बाद 01 जुलाई से स्‍कूल फिर से खुलेंगे औार एडमिशन आदि से जुड़े प्रशासनिक काम शुरू होंगे. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए राज्‍य में स्‍कूल-कॉलेज बंद किए गए थे जिन्‍हें अब वायरस के मामलों में आई कमी को देखते हुए फिर से खोला जा रहा है.

ये भी पढ़ें..प्रयागराज : गंगा में उतराते मिले सैकड़ों शव, मचा हड़कंप…

केवल शिक्षकों और कर्मचारियों मिलेगी आने की अनुमति

01 जुलाई गुरुवार से स्‍कूल खुलेंगे मगर पहले चरण में केवल शिक्षकों और कर्मचारियों को ही स्‍कूल आने की अनुमति है. स्‍कूल में अभी केवल प्रशासनिक काम होंगे और क्‍लासेज़ नहीं लगेंगी. बच्‍चों के लिए स्‍कूल दूसरे चरण में खुलेंगे जब परिस्थितियां और अनुकूल होंगी. बच्‍चों की पढ़ाई अभी ऑनलाइन मोड में ही जारी रहेगी. ऑफलाइन क्‍लासेज़ को लेकर शिक्षा विभाग जल्‍द कोई फैसला ले सकता है.

प्रशासनिक कामों के लिए पहले स्कूल खोलने का फैसला इसलिए लिया गया है ताकि बगैर परीक्षा प्रमोट किए गए छात्रों के रजिस्‍ट्रेशन और एडमिशन का काम समय से पूरा हो सके. इस दौरान टीचर्स को बच्‍चों में मुफ्त किताबें बांटने का काम भी सौंपा जाएगा. स्‍कूल प्रशासन की यह जिम्‍मेदारी रहेगी कि बच्‍चों का नामांकन समय से पूरा हो समय.

टीचर्स को करना होगा कोरोना नियमों का पालन

इस दौरान सभी टीचर्स और स्‍टाफ मेंबर्स के लिए कोरोना से बचाव के सख्‍त नियमों का पालन अनिवार्य होगा. पूरे समय मास्‍क पहनना जरूरी होगा और किसी भी तरह की गैदरिंग की इजाज़त नहीं होगी. टीचर्स सभी कोरोना नियमों का पालन करते हुए ही अपना काम करेंगे और कर्मचारी भी थर्मल स्‍कैनिंग और सेनिटाइज़ेशन आदि का पूरा ध्‍यान रखेंगे.

ये भी पढ़ें..गर्लफ्रेंड का था दादा के साथ अफेयर ! जिसे समझता रहा बेटा वो निकला चाचा, ऐसे खुला राज

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

schoolschool kab khulengeschool reopen dateSchool reopen date 2021school reopen in upschool reopen in up 2021school reopen in up 2021 latest newsschool reopen in up class 1 to 8उत्तर प्रदेश में खुलेंगे स्कूलस्कूल
Comments (0)
Add Comment