जब कोहली के वजह से सचिन की आंखों में आ गए थे आंसू, जानिए क्या है सच्चाई

क्रिकेट की दुनिया के भगवान कहे जाने वाले और भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी मैच 16 नवम्बर 2013 में खेला था।

क्रिकेट की दुनिया के भगवान कहे जाने वाले और भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी मैच 16 नवम्बर 2013 में खेला था। क्योंकि उसके बाद सचिन ने संन्यास ले लिया था। उस वक्त क्रिकेट जगत के साथ साथ पूरा देश भावुक हो गया था। उस दौरान विराट कोहली ने उन्हें एक तोहफा दिया था। उस तोहफा को देख कर उनकी आंखों में आंसू आ गए थे। इसका खुलासा स्वयं सचिन तेंदुलकर ने हाल में अपने एक इन्टरव्यू में किया है।

कोहली की वजह से तेंदुलकर की आंखों में आ गए थे आंसू:

बता दें कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन ने एक अमेरिकी पत्रकार ग्राहम बेंसिंगर को दिए इंटरव्यू में कहा कि, ‘अपने आखिरी टेस्ट के बाद मैं ड्रेसिंग रूम के एक कोने में बैठकर अपने आंसू पोंछ रहा था। उसी समय विराट मेरे पास आया और मुझे एक पवित्र लाल धागा दिया, जो उसके पिता की आखिरी निशानी थी। उस धागा को उसने मुझे दे दिया। उन्होंने बताया कि मैंने कुछ देर तक उस धागे को अपने पास रखा। फिर उसे विराट को वापस लौटाते हुए ‘मैंने कहा ये अनमोल है और ये तुम्हारे साथ ही रहना चाहिए। यह तुम्हारी सम्पत्ति है और ये अंतिम सांस तक तुम्हारे पास होनी चाहिए। किसी और के पास नहीं। वह मेरे लिए बहुत ही भावुक पल था, जो हमेशा मेरी यादों में रहेगा।

कोहली ने सचिन को दिया था ख़ास तोहफा:

दरअसल, अमेरिकी पत्रकार ग्राहम बेंसिंगर के साथ ही एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने कहा था कि, ‘मेरे दिल के करीब जो सबसे प्यारी चीज मेरे पास है, वो मेरे पापा का मुझे दिया हुआ धागा है। उस धागे को मेरे पिता पहना करते थे। इसलिए उसको मैं अपने बैग में हमेशा अपने पास रखा करता था। मुझे लगा कि ये मेरे पास सबसे कीमती सामान है जो मेरे पिता ने मुझे दिया था। इससे कीमती चीज मैं सचिन को कुछ नहीं दे सकता था। मैंने सचिन पाजी से कहा भी कि आपने मुझे बहुत प्रेरित किया है और आप मेरे लिए बेहद मायने रखते हैं। यह मेरी तरफ से आपके लिए छोटा सा तोहफा है, लेकिन पाजी ने वो तोहफा नहीं लिया। वो भावुक हो गए और उनके आंखों में आंसू आ गए थे।

विराट ने सचिन के तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड:

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने संन्यास लेने से पहले भारतीय टीम के लिए खेलते हुए उन्होंने 200 टेस्ट मैच और 463 वनडे खेले है। सचिन ने 2013 में संन्यास ले लिया था। उसी दौरान क्रिकेट में स्टार खिलाड़ी कोहली ने टीम में अपनी जगह बनाते हुए सचिन के कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। इसके बाद वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के बाद विराट कोहली के ही नाम है। इतना ही नही सचिन और विराट 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा भी थे।

 

भी पढ़ें.. Valentine Week: 7 फरवरी से शुरू हो रहा प्रेम का सप्ताह, जानें क्यों पहले ही दिन मनाया जाता है Rose Day

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

as International Cricketer Sachin's Last Matchcricket newscricket news in hindiformer captain Virat KohliGod of cricketgreat batsman Sachin Tendulkarhindi cricket newsHoly Red Threadindian cricketjournalist Graham Bensingerlatest cricket newsPrem Kohlipriceless giftSachin TendulkarSachin Tendulkar and Virat Kohli NewsSachin Tendulkar's retirementsacred threadspecial giftvirat kohliVirat Kohli's giftक्रिकेट के भगवानखास तोहफापूर्व कप्तान विराट कोहलीभारतीय क्रिकेटमहान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकरविराट कोहलीविराट कोहली का गिफ्टसचिन तेंदुलकरसचिन तेंदुलकर का संन्यास
Comments (0)
Add Comment