हिमाचल में बारिश ने मचाया कोहराम, बाढ़ में बह गई फोरलेन सड़क, 5 स्टार होटल में घुसा पानी

प्रदेश में हो रही भारी बारिश ने कुल्लू (Kullu) और लाहौल के लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। बारिश (himachal rain) के कारण करोड़ों की संपत्ति नष्ट हो गयी है। जिस तरह से बारिश का कहर जारी है, अगर बारिश नहीं रुकी तो अगले 24 घंटे और भी खतरनाक हो सकते हैं। पर्यटन नगरी मनाली में फोरलेन सड़क का एक बड़ा हिस्सा ब्यास की बाढ़ में बह गया है। वहीं, बाहांग में बाढ़ ने कई इमारतों को अपनी चपेट में ले लिया है। बाढ़ का पानी सड़क पर बह रहा है। कुल्लू-मनाली मार्ग पर कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है, जिसके कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। ब्यास के किनारे रहने वाले लोग अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण ले चुके हैं।

कुल्लू (Kullu) से सटे मोहल में फाइव स्टार होटल में पानी घुस गया है, इसलिए आसपास के औद्योगिक क्षेत्र में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कुल्लू मुख्यालय में फोरलेन सड़क को जोड़ने वाले वैली ब्रिज के ऊपर से ब्यास नदी का पानी बह रहा है। बारिश के कारण मणिकर्ण घाटी में भारी तबाही हुई है। बाढ़ में दर्जनों गाड़ियां बह गई हैं और कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। मणिकर्ण गुरुद्वारा जाने के लिए बने पुल के ऊपर से पार्वती नदी बह रही है। गुरुद्वारे के कई कमरों में भी बाढ़ का पानी घुस गया है।

ये भी पढ़ें..बंगाल पंचायत चुनाव में भारी हिंसा, 15 की मौत, कहीं बैलेट जलाए तो कहीं लूटा बूथ, एक्शन में गृह मंत्रालय

बाढ़ में बह गया 50 साल पुराना पुल

जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में करीब 200 पर्यटक और स्थानीय लोग फंसे हुए हैं। उपायुक्त लाहौल स्पीति के मुताबिक सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर रखा गया है। बारिश रुकने और सड़क बहाल होने के बाद इन्हें भेजा जाएगा। वहीं ओट से लारजी को जोड़ने वाला पुल भी बाढ़ में बह गया, जो करीब 50 साल पुराना था।

उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि कुल्लू (Kullu) के चुरूडू में बाढ़ के कारण 9 लोग फंसे हुए थे, जिनमें से 5 लोगों को एनडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित निकाल लिया है। बाकी 4 लोगों को भी जल्द ही बाहर निकाल लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि लंका बेकर स्थित घर में दबी महिला की मौत हो गई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि कुल्लू-मनाली की ओर जाने वाले दोनों मार्ग कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जिसके कारण वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

chandigarh manali highway statushimachal flash floodhimachal flood alerthimachal heavy rainHimachal Pradesh NewsHimachal Weather Updateshimla-general
Comments (0)
Add Comment