नेपाल में विमान हादसा: पांच भारतीयों समेत 68 यात्रियों की मौत

नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के क़रीब यती एयरलाइंस का एक विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बताया जा रहा है कि विमान ने 10 बजकर 32 मिनट पर काठमांडू से उड़ान भरी थी. विमान के साथ आख़िरी संपर्क 10 बजकर 50 मिनट पर हुआ था. लैंडिंग के वक्त विमान क्रैश हो गया. बचाव में लगे अधिकारियों ने बताया है कि अब तक 68 लोगों के शव बरामद किए जा चुके है.

ये भी पढ़ें..सैंकड़ो किमी की दूरी पर रह रहे दो भाइयों की एक ही तरीके से हुई मौत, सुनकर हर कोई हैरान

नेपाली सेना के प्रवक्ता रति कृष्णा प्रसाद भन्डारी ने कहा, “शुरुआत में ऐसा लगा था कि पाए गए लोगों में से कुछ जीवित हैं. लेकिन हमें अभी तक कोई घायल नहीं मिला है.”इससे पहले कास्की के सहायक मुख्य जिला अधिकारी गुरुदत्त ढकाल ने बताया था, ”गंभीर हालत में मिले दो लोगों को जिंदा बचा लिया गया और अस्पताल भेज दिया गया.”

हादसे को लेकर नेपाली सेना के प्रवक्ता रति कृष्णा प्रसाद भन्डारी ने जानकारी दी, “विमान पोखरा हवाईअड्डे से डेढ़ किलोमीटर दूर सेती नदी के पास एक गहरे खाईनुमा गड्ढे में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. 120 रेंजर्स और क़रीब 180 जवानों को राहत कार्य के लिए लगाया गया है. विमान में आग लग गई.”

अधिकारियों के मुताबिक विमान में लगी आग को अब लगभग बुझा लिया गया है. नेपाल सरकार ने हादसे की जांच के लिए एक पांच सदस्यीय आयोग गठित किया है. हादसे को लेकर सोमवार को शोक में सार्वजनिक अवकाश का एलान किया गया है.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

kathmanduNepalplane crashPokharaकाठमांडूनेपालनेपाल में विमान हादसापोखराप्लेन क्रैश
Comments (0)
Add Comment