पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, मलबे से निकाली जा रही है लाशें

पाकिस्तान (pakistan) में उस वक्त बड़ा विमान हादसा हो गया जब पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान कराची एयरपोर्ट के पास लैंडिंग के पहले क्रैश हो गया है. पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने विमान के क्रैश होने की पुष्टि की है. A-320 विमान में करीब 107 लोग सवार थे. इनमें 99 यात्री और आठ क्रू मेंबर शामिल थे. मलबे से अब तक 15-20 लोगों को निकाला गया है. विमान करीब 10 साल पुराना था.

ये भी पढ़ें..यूपीः दर्दनाक, सड़क किनारे साे रहे प्रवासी मजदूरों को ट्रक ने कुचला

पाक मीडिया के अनुसार इस विमान हादसे में करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं. पाकिस्तान (pakistan) की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं. गलियां तंग होने के कारण फायर ब्रिगेड को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मुश्किल हो रही है.

लाहौर से कराची जा रहा था विमान…

वहीं हादसे के बाद पाकिस्तान (pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विमान क्रैश की घटना पर दुख जताते हुई कहा कि पीआईए क्रैश की घटना हैरान और दुखी करने वाली है. मैं पीआई के सीईओ अरशद मलिक के संपर्क में हूं. अरशद मलिक कराची के लिए रवाना हो चुके हैं.

बताया जा रहा है कि विमान ने दोपहर डेढ़ बजे लाहौर से कराची के लिए उड़ान भरी थी और कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. रिहायशी इलाका होने की वजह से अफरातफरी का माहौल है.

मलबे से निकाली जा रही है लाशें…

दुर्घटनास्थल पर धुएं का गुबार उठता दिखाई दे रहा है. बचाव अधिकारी घायलों को अस्तपाल पहुंचा रहे हैं. विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है. वहीं, हादसे के बाद विमान के मलबे से यात्रियों की डेड बॉडी निकाली जा रही हैं, जिसमें अभी एक छोटी बच्ची की लाश निकाली गई है. अभी तक करीब 40 घायल लोगों को मलबे से निकाला जा चुका है.

ये भी पढ़ें..सीएम योगी को मिली बम से उड़ाने की धमकी

International NewsLIVE PakistannewsPakistanPakistan International Airlines flightPakistan Plane CrashPIAPIA Plane Crash Newsworldपाकिस्तान में प्लेन क्रैशपाकिस्तान में बड़ा विमान हादसापाकिस्तान विमान हादसा
Comments (0)
Add Comment