Odisha Train Accident: ओडिशा में भीषण ट्रेन हादसा, अब तक 288 लोगों की मौत, 900 से ज्यादा जख्मी

ओडिशा के बालासोर में बहानगा स्टेशन के पास हुए दिल दहला देने वाले हादसे (Odisha train accident) में मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। हादसे की खबर शुक्रवार की शाम को टुकड़े-टुकड़े हो गई। इससे पहले कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच टक्कर की खबर आई थी। इसके बाद हावड़ा एक्सप्रेस से टक्कर की बात भी सामने आई और देर शाम तक साफ हो गया कि तीन ट्रेनों के बीच टक्कर हुई है।

हादसे की जो तस्वीरें सामने आई हैं वो बेहद डरावनी हैं, इनसे आशंका जताई जा रही थी कि मृतकों का आंकड़ा सैकड़ों में होगा। पहले 50 फिर 120, इसी तरह देखते ही देखते 207 से 280 पर पहुंच गया। अब तक सामने आए आंकड़ों के मुताबिक 900 लोग घायल हैं। जबकि पूरी रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलता जा रहा है। अभी मरने वालों का आंकड़ा और भी बढ़ेगा। फिलहाल राहत और बचाव का काम जारी है।

ये भी पढ़ें..UP Weather: यूपी में इस दिन दस्तक देगा मानसून? मौसम वैज्ञानिकों ने की भविष्यवाणी

शुक्रवार की शाम को हुआ हादसा पिछले 15 सालों में देश के सबसे भीषण रेल हादसों (Odisha train accident) में से एक है। मुख्य सचिव ने कहा कि 30 बसों के साथ 200 से अधिक एंबुलेंस को सेवा में लगाया गया है। रेलवे ने इस घटना की जांच सीआरएस-एसई सर्कल के ए.एम. चौधरी से कराने की घोषणा की है। एनडीआरएफ, ओडीआरएएफ, ओडिशा फायर सर्विस के साथ-साथ कई स्वयंसेवी संस्थाएं पूरी रात क्षतिग्रस्त डिब्बों के ढेर में फंसे जीवित बचे लोगों और शवों की तलाश में लगी रहीं। दिल्ली में रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पूरे मलबे की जांच के बाद ही हताहतों की सही संख्या स्पष्ट हो सकेगी। उन्होंने कहा कि बचाव अभियान अभी भी जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, सामने आया कि ट्रेन संख्या 12841 (कोरोमंडल एक्सप्रेस) के कोच बी2 से बी9 तक के डिब्बे पलट गए। वहीं ए1-ए2 कोच भी पटरी पर पलट गए। जबकि, कोच बी1 और इंजन पटरी से उतर गए और अंत में कोच एच1 और जीएस कोच ट्रैक पर ही रह गए। यानी कोरोमंडल एक्सप्रेस में मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा हो सकती है और एसी बोगी में सवार लोगों के मरने की संभावना ज्यादा है।

पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज दुर्घटनास्थल (Coromandel Express accident) पर पहुंचेगे। साथ ही हादसे के शिकार लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान किया।रेल मंत्री के ट्वीट के मुताबिक मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे। ओडिशा के मुख्य सचिव ने कहा कि करीब 50 एंबुलेंस लोगों को ले जाने के लिए तैयार हैं। के लिए स्थापित हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए बड़ी संख्या में बसें लगाई गई हैं।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Coromandel train accidentCoromandel train accident in hindiCoromandel train accident live updatesOdisha news in hindiOdisha Train Accidenttrain accident newsओडिशा रेल दुर्घटनाकोरोमंडल रेल दुर्घटनाकोरोमंडल रेल दुर्घटना लाइव अपडेटरेल दुर्घटना समाचार
Comments (0)
Add Comment