श्रीलंका को बड़ा झटका, 44 साल बाद विश्व कप 2023 से बाहर होने का मंडराया खतरा

IPL 2023 के कुछ महीने बाद ही आईसीसी विश्वकप 2023 खेला जाना है। वर्ल्ड कप 2023 में कुल 10 टीमें खेलने वाली हैं और इस टूर्नामेंट के लिए 7 टीमों ने अब तक क्वालीफाई कर लिया है। लेकिन अभी खबर आ रही है कि श्रीलंका विश्वकप 2023 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। ऐसे में श्रीलंका विश्वकप 2023 नहीं खेल पाएगी।

दरअसल श्रीलंका को न्यूजीलैड के हाथों दो मैचों की सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। इस प्रतियोगिता में श्रीलंका 2-0 से हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गई। इस हार के साथ ही श्रीलंका का वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने का सपना टूट गया। हालांकि, अभी भी टीम के पास वर्ल्ड कप खेलने का मौका है।

ये भी पढ़ें..इंदौर मंदिर हादसे में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी, बावड़ी से अब तक 36 निकाले, ट्रस्ट पर FIR दर्ज

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 सुपर लीग के तहत खेली गई थी, जो दोनों देशों की आखिरी सुपर लीग सीरीज थी। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया था, लेकिन श्रीलंका के पास आखिरी मैच जीतकर सीधे प्रवेश करने का मौका था, लेकिन टीम इसमें चूक गई। सीरीज के तीनों मैच श्रीलंका की टीम ने बुरी तरह गंवाए हैं।

तीसरे मैच में टीम को 6 विकेट से हार मिली। बता दें कि श्रीलंका की टीम ने साल 1996 में दुनिया की तमाम बड़ी टीमों को हराते हुए विश्वकप पर कब्जा जमाया था। लेकिन अब 2007 व 2011 की रनर अप श्रीलंकाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। 44 साल के बाद एक बार फिर श्रीलंका की टीम को क्वालीफायर राउंड खेलना होगा।

बता दें इससे पहले श्रीलंका को टी-20 विश्वकप के लिए भी क्वालीफायर राउंड खेलना पड़ा है। लेकिन वनडे में श्रीलंका की टीम प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा है। गौरतलब है कि श्रीलंका की टीम विश्वकप में सीधा प्रवेश करने में नाकाम रही। लेकिन अब 8वें स्थान के लिए 3 टीमों में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और आयरलैंड में जंग देखने को मिलेगी। अगले कुछ महीनों में साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड के खिलाफ दो मुकाबले खेलने हैं।

अगर अफ्रीका को 8वें स्थान पर पहुंचना है तो उसे दोनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। बता दें, वर्ल्ड कप 2023 में कुल 10 टीमें खेलने वाली हैं और इस टूर्नामेंट के लिए 7 टीमों ने अब तक क्वालीफाई कर लिया है। वर्ल्ड कप 2023 सुपर लीग के तहत अंकतालिका में शीर्ष 8 पर रहने वाली सभी टीमों को क्वालीफाई करने का मौका मिलना था। श्रीलंका की टीम ने 31 मार्च 2023 को खत्म हुए इस चक्र के बाद अंकतालिका में 9वां स्थान हासिल किया है।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

ODI World CupSri LankaWorld Cup 2023न्यूजीलैंड से हरा श्रीलंकाविश्व से हो सकता है बाहरश्रीलंका
Comments (0)
Add Comment