Nepal Helicopter Crash: नेपाल में लापता हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, सभी यात्रियों की मौत

नेपाल में मंगलवार को माउंट एवरेस्ट के पास से उड़ान भरने के बाद हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है, जिसका मलबा बरामद हो गया है। इस विमान चालक समेत सवार पांच विदेशी नागरिकों सवार थे। इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार सभी यात्रियों की मौत हो गई है। दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा सोलुखुम्बु के लाम्जुरा मे मिला है। यह वही स्थान है जहां से उड़ान होने के साथ ही हेलीकाप्टर सम्पर्क टूट गया था।

ये भी पढ़ें..बिहार में ज्योति मौर्या पार्ट-2ः टीचर बनते ही पति को छोड़ हेडमास्टर के संग फरार हुई पत्नी

हादसे में पांच विदेशी नागरिकों की मौत

कोशी प्रांत के पुलिस प्रमुख राजेश नाथ बास्तोला ने बताया कि हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Nepal Helicopter Crash) अवस्था मे मिलने की बात दुर्घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस सहायक निरीक्षक निराजन बस्नैत ने जानकारी दी है। जिसमे चालक दल के साथ ही इसमें सवार पांच मैक्सिको के विदेशी नागरिक की मौत हुई है। पुलिस प्रमुख राजेश नाथ बस्तोला के अनुसार, हेलीकॉप्टर से संपर्क टूट जाने के कारण तलाश जारी है। आसपास के गांवों से जानकारी ली जा रही थी। घटना स्थल की पहचान के साथ ही लापता हेलीकॉप्टर की तलाश एवं बचाव के लिए पुलिस को तैनात किया गया है।

उल्लेखनीय है कि पांच मैक्सिकन विदेशी नागरिकों को ले जा रहे मनांग एयर के 9NA-एमबीएच कलसिन हेलीकॉप्टर का नेपाली समयानुसार सुबह 10:01 बजे संपर्क टूट गया । जिसके बाद खोजबीन के लिए हेलीकॉप्टर कंपनी के द्वारा अल्टरनेट हेलीकॉप्टर को खोज में लगाया गया था। हेलीकॉप्टर में चालक दल मे नेपाली नागरिक चेत गुरूंग थे तो पेसेंजर के रूप मे मैक्सीको के नागरिक सीफुन्ट जी फर्नाडो,रिनकोन स्मार,सीफुन्ट मारिया,गुन्जालेज ओलाक्लो और जोन्जालेक्स एब्रिक सवार थे।इन सभी की मौत होने की पुष्टी पुलिस ने की है।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

helicopter crashManang Air chopper crashesNepalNepal Helicopter CrashNepal Helicopter Crash NewsNepal NewsWorld News in Hindiनेपालनेपाल हेलीकॉप्टर दुर्घटनाविश्व समाचार हिंदी मेंहेलीकॉप्टर दुर्घटना
Comments (0)
Add Comment