मूसेवाला हत्याकांडः पंजाब पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरफ्तार

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में पंजाब पुलिस को मंगलवार को बड़ी सफलता हासिल की है। पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया है। पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में दिल्ली की अदालत ने पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने की अनुमति दी थी। औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने बिश्नोई को दिल्ली की अदालत में पेश किया। दिल्ली कोर्ट का कहना है कि पंजाब पुलिस द्वारा जमा किया गया ट्रांजिट रिमांड आवेदन अभी भी विचाराधीन है। पंजाब पुलिस ने अनुरोध किया था कि बिश्नोई को एक दिन के ट्रांजिट रिमांड पर लिया जाए, ताकि उसे कानून के मुताबिक सीजेएम मानसा की अदालत में पेश किया जा सके।

ये भी पढ़ें..लिव-इन रिलेशन में रहने वालों को SC ने दी बड़ी राहत, बच्चे को लेकर सुनाया ये फैसला

लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों भी गिरफ्तार

इसके अलावा मोहाली पुलिस और एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के संयुक्त अभियान के दौरान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों को मोहाली से गिरफ्तार किया है। एसएसपी मोहाली विवेक शील सोनी ने बताया कि मोहाली पुलिस व एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने लारेंश बिश्नोई व गोल्डी बराड़ की गैंग से संबंध रखने वाले गगनदीप सिंह उर्फ ​​गग्गी पुत्र मलकीत सिंह तथा गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपी पुत्र लखविंदर सिंह निवासी ग्राम किंगरा, थाना डबवाली, जिला सिरसा (हरियाणा) को गिरफ्तार किया गया है। इस केस में शुरुआती जांच पंजाब पुलिस ने शुरू की तो मामले परत-दर-परत खुलते चले गए। इसके बाद इसमें फिलहाल दिल्ली पुलिस, हरियाणा पुलिस और राजस्थान पुलिस भी अप्रत्यक्ष तौर पर जुट गई है।

इस केस का मास्टरमांडइ लारेंस बिश्नोई फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं। यहां पर दिल्ली पुलिस ने इससे पूछताछ की थी। दिल्ली पुलिस की पूछताछ में लॉरेंस ने यह तो कबूला है कि विक्की मिड्‌डूखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई, लेकिन इसमें खुद का हाथ होने से साफ इनकार कर दिया है। बता दें कि हत्या, हत्या के प्रयास, लूट और फिरौती समेत 50 से अधिक मामलों में लारेंस बिश्नोई फिलहाल दिल्ली की जेल में बंद है।

भी पढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Lawrence BishnoiMurder of Sidhu MusewalaPanjab UniversityPunjabi Singer murderSidhu Moose WalaSidhu Musewalaपंजाब यूनिवर्सिटीलॉरेंस बिश्नोईसिद्धू मूसेवाला की हत्या
Comments (0)
Add Comment