करवा चौथ पर बगैर पैसे खर्च किए पत्नी को इन 5 तरीकों से करें खुश…

पहले करवा चौथ की यादें तस्वीरों में करें कैद....

वैसे तो हर सुहागन के लिए करवा चौथ खास होता। लेकिन पहले करवा चौथ बात ही अलग होती। इस खास दिन को सुहागन यादगार बनाने के लिए काफी कुछ करती है।

ऐसे में अगर पति कुछ एफर्ट्स डालें, तो इस खास दिन को पत्नी के लिए हमेशा के लिए एक यादगार लम्हा बनाया जा सकता है। इसके लिए आपको भारी-भरकम राशि भी खर्च करने की जरूरत नहीं है। बस जरूरत है, तो ऐसी छोटी-छोटी चीजें करने की, जो उनके लिए करवा चौथ को प्यारी याद बना दे।

ये भी पढ़ें..नाबालिग के साथ 3 महीने तक पुलिसकर्मियों ने किया रेप, गर्भवती होने पर खुला राज, अब हुई गायब…

पहले करवा चौथ को इस तरह बनाएं खास

दरअसल पहला करवा चौथ पत्नी के लिए सबसे चैलंजिंग हो सकता है। ऐसे में छुट्टी लेकर इस दिन को आसानी और फन के साथ स्पेंड करने का प्लान बनाएं। पत्नी और अपनी फेवरिट मूवीज की लिस्ट बनाएं और बिंज वॉच करें। बीच में गेम्स भी खेल सकते हैं। इन दो ऐक्टिविटीज से पत्नी को पता भी नहीं चलेगा कि उनका दिन कैसे बीत गया।

पहले करवा चौथ की यादें तस्वीरों में करें कैद

पहले करवा चौथ की यादें तस्वीरों और विडियो में जरूर कैद करें। अगर आप दोनों अकेले रहते हैं, तो अभी से ही कैमरा या मोबाइल स्टैंड लेकर रख सकते हैं, ताकि करवा चौथ के दिन आपको लम्हों को कैमरे में कैद करने में कोई परेशानी न आए। यकीन मानिए ये फोटोज और क्लिप्स आप 10 साल बाद भी देखेंगे, तो यादों के साथ ही प्यार का अहसास भी ताजा हो जाएगा।

पत्नी के साथ रखें वृत

पत्नी के साथ क्यों ना आप भी व्रत रखें? माना ये बहुत ट्रेंडी सुनाई देता है, लेकिन ये कौन कहता है कि पति का व्रत रखना गलत है? आपको अपने आसपास ही ऐसे कई पुरुष मिल जाएंगे, जो करवा चौथ पर पत्नी के साथ उपवास रखते हैं। ऐसा वह वाइफ के लिए अपना प्यार जाहिर करने के लिए करते हैं।

पत्नी को दें ये गिफ्ट्स…

पहले करवा चौथ पर गहनों से लेकर कपड़े दिए ही जाते हैं। ऐसे में करवा चौथ पर पत्नी को फिर से यही चीजें देने की जगह ऐसे गिफ्ट्स दें, जो आपकी केयर और लव को शो करें। उनके लिए फीलिंग्स जाहिर करते हुए प्यारा सा खत लिखें या फिर फ्लॉवर्स से उन्हें सरप्राइज करें। चाहे तो आप उनके लिए फैमिली के स्पेशल मेसेज रेकॉर्ड कर खास विडियो बनाकर गिफ्ट दे सकते हैं।

पत्नी की फेवरिट डिश बनाए…

पत्नी की जगह क्यों ना करवा चौथ पर आप कुक करें और उन्हें उनकी फेवरिट डिश खिलाएं? दिनभर व्रत रहने के बाद रात को अपना पसंदीदा खाना, वो भी आपके जरिए कुक किया हुआ देखकर वह जरूर खुश होंगी। अगर आपको कुक करना नहीं आता, तो भी टेंशन की बात नहीं।

ये भी पढ़ें..सिपाही की संग्दिध मौत, हेड कांस्टेबल व फॉलोअर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज, SP ने किया निलंबित

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

first karwa chauthfirst karwa chauth celebration ideaskarwa chauth celebrationkarwa chauth ideaskarwa chauth ideas for husbandkarwa chauth ideas for newly married couplekarwa chauth kab haiकरवा चौथ कब हैपहला करवा चौथ कैसे मनाएं
Comments (0)
Add Comment