लखनऊः नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने किया इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ

राजधानी लखनऊ में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने इलेक्ट्रिक बसों का आज शुभारंभ किया। अब पूरे लखनऊ में यह इलेक्ट्रिक बसे आपको रोड पर चलते हुए दिखाई देंगी, जिससे लोगों को अब एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने में बहुत ही आसानी होगी।

ये भी पढ़ें..यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को लेकर आई बड़ी…!

दरअसल प्रदेश की योगी सरकार का प्रयास है कि राजधानी और प्रदेश में पर्यावरण को ध्यान में रखा जाए जिस के क्रम में मंगलवार को नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने इलेक्ट्रिक बसों का उद्घाटन किया है जो सड़कों पर ना केवल दौड़ेगी बल्कि लोगों को उसका लाभ भी मिलेगा और पर्यावरण पर भी इसका अनुकूल प्रभाव पड़े। सबसे अच्छी बात है कि इलेक्ट्रिक बस का किराया 5 से शुरू होगा।

5 में 3 किलोमीटर का सफर

बता दें कि इलेक्ट्रिक बस की मदद से पहले 5 किलोमीटर जाने के लिए यात्रियों को सिर्फ ₹3 देने होंगे। इसके बाद अगले 6 किलोमीटर तक ₹10 हो जाएगा। यह व्यवस्था लखनऊ ही नहीं, अन्य 14 शहरों में उपलब्ध करवाई जाएगी। अगले 6 महीने के अंदर 700 से अधिक इलेक्ट्रिक बस चलाने की तैयारी प्रदेश सरकार की है। शहर में अभी 40 बसें संचालित हो रही हैं, इनका किराया भी कम कर दिया जाएगा।

इन 14 शहरों को मिलेगा फायदा

गौरतलब है कि इलेक्ट्रिक बस का फायदा और सस्ता किराया लखनऊ ही नहीं, प्रदेश के कुल 14 शहरों को मिलेगा। जिसमें मेरठ, प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, आगरा, मथुरा वृंदावन, मुरादाबाद, अलीगढ़, गोरखपुर, गाजियाबाद, वाराणसी, शाहजहांपुर शामिल हैं।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट- भरत शेट्टी, लखनऊ)

#stateCity ​​Bus ServiceCity ​​Bus Service LucknowLucknow e buslucknow-city-common-man-issuesMinister Ashutosh TandonnewsSand sackTrial will start from July 20इलेक्ट्रिक बसनगर विकास मंत्री आशुतोष टंडनराजधानी लखनऊ
Comments (0)
Add Comment