लखनऊ पहुंचीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) दो दिवसीय यात्रा पर आ रही हैं. इस दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राजधानी में कई विशेष कार्यक्रमों में शामिल होंगी. आज शाम 5 बजे वे गोमतीनगर स्थित डिवाइन हार्ट अस्पताल के कार्यक्रम में शामिल होंगी. कल सुबह 11 बजे से होने वाले ट्रिपल आईटी के दीक्षांत समारोह में भी वे शामिल होंगी. इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने यातायात व्यवस्था में बदलाव किए हैं.

सोमवार को डायवर्जन व्यवस्था सुबह 10 बजे से कार्यक्रम के खत्म होने तक लागू रहेगा. वहीं मंगलवार को सुबह आठ बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक यातायात बदला रहेगा. रक्षामंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह भी आज शहर में रहेंगे. इसके बाद वे डिवाइन हार्ट हॉस्पिटल की 27वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति के साथ शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें..सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फ़ैसले को रखा बरकरार रखा, जानें किसने क्या कहा

 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के 11 और 12 दिसंबर को लखनऊ आगमन पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं. सुरक्षा का जिम्मा 10 एसपी समेत 2129 पुलिस कर्मियों पर होगा. राष्ट्रपति मुर्मू की सुरक्षा का जिम्मा 10 एसपी संभालेंगे. कार्यक्रम स्थल डिवाइन हार्ड एंड मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल और इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के आसपास विशेष सतर्कता होगी. द्रौपदी मुर्मू के कार्यक्रम के दौरान कई जगहों पर प्रतिबंधित होगा.

महामहिम की सुरक्षा के लिए 10 पुलिस अधीक्षक के साथ 16 अपर पुलिस अधीक्षक,34 पुलिस उपाधीक्षक,46 प्रभारी निरीक्षक व अतिरिक्त पुलिस कर्मियों के जिम्मे पर होगी सुरक्षा. राष्ट्रपति मुर्मू के शहर में रहने के दौरान वैकल्पिक मागों पर किसी प्रकार के वाहन ठेले-खोमचे आदि नहीं रहेंगे. इस इलाके के नो-फ्लाइंग जोन में तब्दील होने पर फिलहाल दो दिनों के लिए इस इलाके में या फिर आस-पास में कोई भी अपना प्राइवेट ड्रोन नहीं उड़ा सकता है.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

45th convocation of mahatma gandhi kashi vidyapithdraupadi murmu varanasipresident draupadiPresident Draupadi Murmupresident draupadi murmu varanasipresident draupadi murmu varanasi visitVaranasi News in Hindividyapeeth convocationVidyapeeth convocation 2023यूपी दौराराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मूलखनऊ
Comments (0)
Add Comment