राशन नहीं मिला तो पानी की टंकी पर चढ़े ग्रामीण

SDM के आश्‍वासन के बाद उतरे ग्रामीण

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से पूरा देश जंग लड़ रहा है। वहीं कोरोना को लेकर देश के साथ उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन लागू है। इस लॉकडाउन में सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना गरीब व दिहाड़ी मजदूरों को हो रही है। हालांकि सरकार ने तीन महीने तक सभी को फ्री में राशन (ration ) देने को कहा है।

पुलिस रही नाकाम

वहीं बागपत जिले के छपरौली में लॉकडाउन में भी राशन (ration ) कम मिलने से क्षुब्ध होकर करीब 24 ग्रामीण ककौर गांव में पानी की टंकी पर चढ़ गए। देखते ही देखते गांव के लोग टंकी के पास पहुंच गए। सूचना पर पुलिस और आपूर्ति निरीक्षक भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर नीचे उतारने का प्रयास किया लेकिन सस्ते गल्ले की दुकान निलंबत होने तक उन्होंने टंकी से नीचे उतरने से मना कर दिया।

बागपत में पानी की टंकी पर चढ़े ग्रामीण

ये भी पढ़ें..Lockdown: अब एप व वेबसाइट के माध्यम से घर बैठे दर्ज कराई जा सकती है शिकायत

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में सस्ते गल्ले की दुकान का विक्रेता सुधीर है, जो उपभोक्ताओं को राशन (ration ) कम तो देता ही है साथ ही अभद्र व्यवहार भी करता है। इसी से क्षुब्ध होकर लगभग 24 उपभोक्ता गांव में पानी की टंकी पर चढ़ गए और विक्रेता के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। शोर-शराबा सुनकर गांव के काफी लोग टंकी के पास पहुंच गए।

SDM के आश्‍वासन के बाद उतरे

सूचना पर छपरौली पुलिस और आपूर्ति इंस्पेक्टर, एसडीएम मौके पर पहुंचे और टंकी पर चढ़े उपभोक्ताओं को समझाने का प्रयास किया, लेकिन विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई और दुकान निलंबित होने तक टंकी से नीचे उतरने से मना कर दिया।

वहीं SDM दुर्गेश मिश्र के काफी समझाने के बाद उपभोक्ता टंकी से नीचे उतरे। उन्‍होंने ग्रामीणों को आश्‍वासन दिया है कि अब किसी भी प्रकार की दिक्‍कत नहीं आएगी।

ये भी पढ़ें..Lockdown: सख्ती बड़ी, DIG ने लिया राज्य की सीमाओं का जायजा

baghpat newsRationvillagerswater tank
Comments (0)
Add Comment