अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में नहीं बिकेगी शराब, योगी सरकार का बड़ा फैसला

Ayodhya: भगवान राम की नगरी अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। परिक्रमा क्षेत्र में स्थित सभी शराब की दुकानें हटाई जाएंगी। यह शराबबंदी सिर्फ 84 कोसी परिक्रमा मार्ग पर रहेगी। श्री राम मंदिर क्षेत्र में पहले ही शराबबंदी लागू हो चुकी है।

प्रदेश के उत्पाद एवं मद्य निषेध राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने पत्रकारों को बताया कि श्रीराम मंदिर क्षेत्र में शराबबंदी पहले ही लागू हो चुकी है। अब 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में भी शराब नहीं बिकेगी। इसके लिए आवश्यक निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की दुकानें हटाने का निर्देश दिया गया है। कुछ दुकानें हटा भी दी गई हैं।

ये भी पढ़ें..दिल्ली-लखनऊ समेत 7 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मचा हड़कंप

पूरे क्षेत्र में लगभग 600 शराब की दुकाने

84 कोसी परिक्रमा पांच जिलों बस्ती, गोंडा, अयोध्या, बाराबंकी और अंबेडकरनगर से होकर गुजरती है। परिक्रमा पथ पर NH-28, NH-27, NH-135 और NH-330 स्थित हैं। बता दें कि इस पूरे क्षेत्र में लगभग 600 शराब की शॉप हैं, जिन्हें पूरी तरह से हटाने का काम किया जाएगा।

गौरतलब है कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इसके चलते प्रदेश के मंत्रियों के साथ ही आला अधिकारियों का भी अयोध्या में जमावड़ा लगा हुआ है। प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन करने अयोध्या आएंगे। प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लगातार अयोध्या का दौरा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Ayodhya NewsLiquor ban In Ayodhyaliquor ban in ayodhya 84 kosi parikrama areaLiquor In AyodhyaLiquor price in ayodhyaup newsअयोध्या में शराबअयोध्या में शराब प्रतिबंधअयोध्या समाचारयूपी समाचार
Comments (0)
Add Comment