भारतीय टीम के सेलेक्टर्स ने किया खुलासा, रोहित,राहुल के बाद ये प्लेयर बनेगा टीम का कप्तान

हाल ही में विराट कोहली को टी-20 और वनडे टीम की कप्तानी से हटाकर बीसीसीआई ने दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को नया कप्तान बना  दिया है।

हाल ही में विराट कोहली को टी-20 और वनडे टीम की कप्तानी से हटाकर बीसीसीआई ने दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को नया कप्तान बना  दिया है। वही कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत को जबरदस्त सफलता मिली थी। बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित के हांथ वनडे की कप्तानी नहीं होगी। आइए आपको बताते हैं इसकी वजह…

इंजरी बनी वजह:

दरअसल, रोहित  हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण नहीं खेल पा रहे हैं। उनका इलाज बेगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में चल रहा है। रोहित अभी इंजरी के वजह से खेलने में सक्षम नहीं है और टीम के साथ साउथ अफ्रीका दौरे पर भी नहीं पहुंचे हैं।

राहुल ने सम्हाली टीम की कमान:

बता दें कि बीसीसीआई ने (31 दिसंबर 2021) को भारत के वनडे टीम का एलान किया। वही वनडे के कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की जेम्मेदारी केएल राहुल को दे दिया। इसके साथ ही टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह  को उपकप्तान बना दिया।

भारतीय टीम के अगले कप्तान बनेंगे बुमराह:

भारतीय टीम के सेलेक्टर्स ने बुमराह को उपकप्तान बनाने के साथ ही इस बात की तरफ भी इशारा किया है कि जस्सी भारत के अगले कप्तान के दवेदार है।  वही साल 2016 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले बुमराह लगातार बेहतरीन प्रर्दशन कर रहे हैं। बीसीसीआई के द्वारा बुमराह को टीम का उपकप्तान बनाए जाने के साथ ही विकेटकीपर पंत और श्रेयस को सभी फॉर्मेट्स में तगड़ा प्रदर्शन करना पड़ेगा।

भारतीय वनडे टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) ), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

वनडे सीरीज शेड्यूल:

पहला वनडे – पार्ल 19 जनवरी, बोलैंड पार्क

दूसरा वनडे – पार्ल -21 जनवरी, बोलैंड पार्क

तीसरा वनडे – केपटाउन  23 जनवरी, न्यूलैंड्स

 

 

ये भी पढ़ें.. अपने ही मौसा के हवस का शिकार बनी युवती, 11 साल तक करता रहा रेप

ये भी पढ़ें..भुवनेश्वर कुमार ने दिखाई अपनी बेटी की पहले झलक, शेयर की लाडली की तस्वीर 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

CenturionCenturion TestHamstringHamstring InjuryIND vs SAIND vs SA ODIIND vs SA test seriesindiaindia vs south africaIndia vs South Africa ODIIndia vs South Africa odi seriesJasprit BumrahJasprit Bumrah CaptaincyJasprit Bumrah Team India CaptaincyJohannesburgJohannesburg TestKL RahulRishabh pantRohit sharmaRohit Sharma Captaincy"Rohit Sharma InjuryShreyas IyerSouth AfricaSuperSport Parkteam indiaTeam India CaptainTeam India Future CaptainTeam India Next Captainvice captainWanderersWanderers Stadium
Comments (0)
Add Comment