वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, BCCI ने इन खिलाड़ियों को टीम से किया आउट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। वहीं टीम की कमान कप्तान रोहित शर्मा के हांथों में होगी। इसके अलावा कई दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया है। दूसरी तरफ टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल भी किया गया है। लेकिन उन सभी खिलाड़ी को फिटनेस टेस्ट करने के बाद ही टीम में एंट्री मिलेगी।

दोनों टीमों के लिए अहम होगा टी20 मैच:

साल 2022 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ यह सीरीज को बेहद अहम माना जा रहा है। वहीं आर अश्विन की एक बार फिर से टीम में वापसी हुई है। इस बात को टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहले ही साफ कर चुके हैं कि आर अश्विन वर्ल्ड कप के मद्देनज़र भारतीय टीम में शामिल किया गया है। दूसरी तरफ विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। दरअसल इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम दिया गया था।

ये खिलाड़ी नहीं होंगे टीम का हिस्सा:

वहीं भारतीय टीम के नंबर वन स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। टीम मैनेजमेंट पांच मैचों की सीरीज के लिए रवि बिश्नोई को ज्यादा मौके दे सकता है। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा रहे उमरान मलिक के साथ साथ संजू सैमसन और ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में जगह नहीं मिली है।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्याकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयश अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

 

 

ढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bccicricketIND vs WIind vs wi t20IND vs WI T20 SquadIndia vs West IndiesIndia vs West Indies T20Rohit sharma
Comments (0)
Add Comment