वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, बीसीसीआई ने इन दिग्गजों को किया बाहर

बीसीसीआई की ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है।

बीसीसीआई की ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। लेकिन इस 17 सदस्यीय टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल नही है। दूसरी तरफ बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए जिस वनडे टीम का ऐलान किया है उसकी अगुवाई शिखर धवन के हाथों में सौंपी गई है।

ये दिग्गज खिलाड़ी ODI टीम की करेगा अगुवाई:

बता दें कि आज यानि बुधवार की बैठक के बड़ा बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। तो वही इस सीरीज में शिखर धवन टीम की अगुवाई करेंगे जबकि रविंद्र जडेजा को उपकप्तान होंगे। शिखर धवन को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है लेकिन वो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा होंगे।

कई दिग्गज खिलाड़ी हुए सीरिज से बाहर:

वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर भारत के तीन दिग्गज खिलाड़ी- कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मौजूद नहीं होंगे। इन तीनों खिलाड़ियों के साथ ही रिषभ पंत भी इस सीरीज में आराम दिया गया है। इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन और संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की वनडे टीम:

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज शेड्यूल:

पहला वनडे: 22 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन

दूसरा वनडे: 24 जुलाई

तीसरा वनडे: 27 जुलाई

 

 

पढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bccicricket newsIND vs WI ODI SeriesIndia tour of west indies 2022india vs west indies odi seriesIndia vs West Indies seriesindian cricket teamIndian ODI teamindian squad for West Indies seriesShikhar Dhawanshikhar dhawan news
Comments (0)
Add Comment