IND Vs NZ : लखनऊ में रविवार को होगा T20 मैच, इकाना स्टेडियम जानें से पहले पढ़ ले ये जरुरी नियम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को लखनऊ इकाना स्टेडियम में सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. टीम इस मैच में टीम इंडिया की नजर सीरीज में1-1 की बराबरी पर होंगी. वहीं अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को देखने के लिए क्रिकेट प्रेमी शनिवार को अपनी सीट. बुक करने के लिए जोश में नजर आए. आलम यह है कि शनिवार सुबह टिकट काउंटर पर 6 बजे से ही भीड़ लग गई जबकि काउंटर खुलने का वक्त था 11 बजे. दोपहर एक बजे तक इतनी ज्यादा भीड़ थी कि संभालना के लिए पुलिस को आना पड़ा. भारत बनाम न्यूजीलैंड के टी20 मैच के लिए टिकटों की बिक्री के समय उस समय अफरातफरी हुई और दर्शकों को परेशानी जब ऑनलाइन टिकट हार्ड कॉपी के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ा.

ये भी पढ़ें..BBC डॉक्यूमेंट्री पर मचा बवाल, डीयू के बाहर धारा 144 लागू, भारी पुलिस फोर्स तैनात

इकाना क्रिकेट स्टेडियम में गेट नंबर दो पर ऑफलाइन टिकट हाथों-हाथ मिले, लाइन भी कम थी. जिन्होंने ऑनलाइन टिकट बुक की थी, उनकी बड़ी फजीहत हुई. हार्ड कॉपी उन्हें गेट नंबर दो से लेने के लिए कहा गया. इनकी लाइन सबसे लंबी नजर आई. दर्शकों ने बताया उन्होंने ऑनलाइन टिकट बुक कराई थी ताकि दिक्कत न हो लेकिन हार्ड कॉपी लेने के लिए सुबह से लाइन में लगे हैं. घंटों लाइन में लगने के बाद हार्ड कॉपी मिली. ऑनलाइन टिकट बुक कराने का कोई फायदा नहीं हुआ. एक अन्य दर्शक ने कहा ऑनलाइन टिकट बुक किया था. यहां घंटों खड़े हैं पर जोश कम नहीं है. कल भारत जरूर जीतेगा.

मैच को लेकर यूपीसीए की गाइडलाइन

  • केवल टिकट धारकों को ही स्टेडियम में प्रवेश मिलेगा.
  • शाम 4 बजे से स्टेडियम में प्रवेश शुरू होगा.
  • जिन लोगों के पास गाड़ियों के भी पास हो में उनकी गाड़ियां ही स्टेडियम के अंदर जा पाएंगे.
  • इकाना स्टेडियम का रैम्प वाहनों के आवागमन के लिए पूरी तरह से प्रतिबंधित है.
  • स्टेडियम जाने वाले समस्त वाहन अहिमामऊ चौराहे से सुल्तानपुर रोड पर जाकर निर्धारित स्थानों पर वाहनों को पार्क करेंगे.
    शहीद पथ पर कोई भी वाहन बुक करना या सवारी उतारना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा.
  • दर्शक अपने वाहन दयालबाग, कैंसर इंस्टीट्यूट और एचसीएल तिराहा पर बनी पार्किंग में ही अपनी गाड़ियां रखेंगे.
    दर्शकों से अनुरोध किया गया है कि उसे सार्वजनिक गाड़ियों से आए निजी गाड़ियों का प्रयोग कम करें.
  • दर्शक अपने साथ कोई भी अग्निशमक, ज्वलनशील पदार्थ, पान मसाला, गुटखा, पानी की बोतल, ब्लूटूथ वगैरह अंदर नहीं ले जा सकते हैं.

ऑनलाइन टिकट महंगा मिला

इस मैच के लिए ऑनलाइन टिकट 1300 से लेकर 1500 रुपये तक का मिला जबकि ऑफलाइन टिकट 1200 का. ऐसे में ऑनलाइन टिकट बुक करने वाले खुद को ठगा हुआ भी महसूस करते रहे. विमकेश मिश्रा ने बताया पटना से खासतौर पर वह मैच देखने आए हैं क्योंकि पहले मैच में हार के बाद वह भारत को अब जीतते देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि भारत के लिए जज्बा बरकरार है पर ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था बेहतर होनी चाहिए थी.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

cricket match lucknowekana stadiumekana stadium guidelinesekana stadium newslucknow cricket stadiumlucknow latest newslucknow newslucknow stadiumnew zealand vs india t20t20 international cricket matchuttar pradesh cricket associationइकाना स्टेडियमइकाना स्टेडियम दिशानिर्देशउत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशनन्यूज़ीलैंड बनाम भारत टी20लखनऊ क्रिकेट स्टेडियमलखनऊ न्यूज़लखनऊ लेटेस्ट न्यूज़लखनऊ स्टेडियम
Comments (0)
Add Comment