IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, इन जगहों पर कड़ाके की ठंड के बीच होगी झमाझम बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कई राज्यों को चेतावनी दी है। बारिश के मद्देनजर रखते हुए इस राज्य के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कई राज्यों को चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 4-5 दिनों तक भारत के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। वही तापमान में भी गिरावट आ सकती है। एक तरफ जहां शीतलहर ने उत्तर भारत के लोगों को अपनी चपेट में ले रखा है। वही अब मौसम विभाग की चेतावनी ने लोगों की मुश्किलें और बढ़ा दी है। बता दें कि बारिश के मद्देनजर रखते हुए इस राज्य के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।

यूपी के साथ इन राज्यों में होगी बारिश:

मौसम विभाग की चेतवानी के अनुसार 9 से लेकर 11 जनवरी तक बारिश की संभावना बनी हुई है। इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान, में हर दिन हल्की बारिश होती रहेगी। वही मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार भी बने हुए हैं।

इन जगहों पर बारिश के साथ पड़ेंगे ओले:

आईएमडी के अनुसार पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 9 जनवरी तक बारिश के साथ ओले भी गिरने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, मुजफ्फराबाद, बाल्टिस्तान, गिलगित, में रविवार को तेज़ बारिश की आशंका जताई जा रही है।

IMD ने किया अलर्ट:

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिम से सटे मध्य भारत में अरब सागर के निचले स्तर के साथ मध्य क्षोभमंडल स्तरों में उच्च नमी आ रही है। इसके चलते अगले 2-3 दिनों तक मौसम ख़राब रहने की  रहने की संभावना बनी रहेगी।

 

 

ये भी पढ़ें.. अचानक आसमान से गिरा आग का धमाकेदार गोला, देखें हैरतअंगेज वीडियो

ये भी पढ़ें..BCCI ने रणजी ट्रॉफी समेत इन बड़े टूर्नामेंट को किया स्थगित, खतरे में IPL 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

delhiHaryanaHeavy RainfallhumidityIMDIMD Alertimd predictionIndia Meteorological Departmentjammu kashmirmadhya pradeshOrange AlertPunjabRainfallRajasthanSnowfallup
Comments (0)
Add Comment